66681 bangladesh odi

बांग्लादेश, जिम्बाव्बे औऱ अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही टी 20 ट्राई सीरीज में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के मुख्य बल्लेबाज को टीम से बाहर कर दिया गया है। इसका कारण पिछले 2 मैचों में खराब प्रदर्शन बताया जा रहा है। उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया गया है।

सौम्य सरकार को किया गया टीम से बाहर

gettyimages 691073254 1556101268

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने खराब फॉर्म में चल रहे सौम्य सरकार को टीम से बाहर कर दिया गया है। असल में सलामी बल्लेबाज पिछले दोनों ही मैचों में खराब फॉर्म से जूंझते हुए 4 व 0 रन ही बना सके। बोर्ड ने अब आगामी मुकाबलों के लिए के लिए बल्लेबाज मोहम्मद नईम, अमिनुल इस्लाम और नजमुल हुसैन को टीम में शामिल किया गया है।

बोर्ड ने गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव किया है। तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन और शफील इस्लाम को बाहर कर मेहदी हसन और यासिन अराफात को बाहर कर दिया गया।

पहले मैच में जीत दर्ज कर चुकी है बांग्लादेश

बांग्लादेश

बांग्लादेश और जिम्बाव्वे के बीच खेले गए टी 20 मैच में बांग्लादेश ने 3 विकेट्स से जीत दर्ज कर ली थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए मिले हुए 18ओवर में जिम्बाव्वे ने 5 विकेट खोकर 144 रन बनाए थे। इसके बाद बांग्लादेश ने बेहद खराब शुरुआत करते हुए 60 रन तक पहुंचने में 6 विकेट्स गवा दिए थे।

इसके बाद अफीफ हुसैन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने 17.4 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। हालांकि दूसरा मैच बांग्लादेश का अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ। जिसमें मेजबान टीम 25 रनों से हार गई। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया।

जवाब में बांग्लादेशी बल्लेबाज अफगानियों की गेंदबाजी के सामने एक-एक कर ढेर होते गए और 139 रन पर पूरी टीम पवेलियन में नजर आई। आपको बता दें, इस मैच में सौम्य सरकार 0 पर ही पवेलियन चलते बने।

बांग्लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, शब्बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, लिटन दास, अफिफ हुसैन, तईजुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद नईम, अमीनुल इस्लाम और नजमुल हुसैन ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *