अफगानिस्तान की टीम ने विश्व क्रिकेट में मात्र कुछ सालों में बहुत ही अच्छी पहचान बनाई है. जिसका एक बड़ा कारण उनके खिलाड़ी रहे हैं. अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश में एक ट्राई सीरीज खेल रही है. जिसमे तीसरी टीम जिम्बाब्वे की थी. अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के साथ फाइनल में खेलेगी. जिसमें राशिद खान के खेलने पर संशय बना हुआ है.

बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में शायद ही खेले राशिद खान 

बांग्लादेश

जब अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ ही ट्राई सीरिज का आखिरी मैच खेल रही थी तो उस समय गेंदबाजी के दौरान टीम के मुख्य खिलाड़ी और कप्तान राशिद खान चोटिल हो गये थे. जिसके कारण वो मैच में चौथा ओवर भी नहीं डाल पाए थे. राशिद खान को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गयी है.

फाइनल मैच में जीत की उम्मीद लगाए बैठे अफगानिस्तान टीम के फैन्स के लिए ये बहुत बड़ा झटका है. राशिद खान विश्व कप में भले ही अपने रंग में नहीं नजर आये थे लेकिन उसके बाद वो दोबारा अपनी लय में वापस आ गये हैं. जिसके कारण अफगानिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन भी कर रही थी.

राशिद खान के फिटनेस पर बोले टीम मैनेजर 

राशिद खान

अब अफगानिस्तान के टीम मैनेजर ने राशिद खान के फिटनेस पर बोलते हुए कहा कि

” मैं नहीं कह सकता कि वो उपलब्ध रहेगा या नहीं. वो अच्छा कर रहा है और देखते हैं कि आगे क्या होता है. हमारे पास रिकवरी के लिए दो या तीन दिन हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि ये गंभीर ना हो क्योंकि वो हमारा कप्तान और प्रमुख खिलाड़ी हैं. हम कल उसे मॉनीटर करेंगे और फिर अगले दिन कोई फैसला लिया जाएगा.”

यदि राशिद खान नहीं खेल पाते हैं तो अफगानिस्तान टीम की कप्तानी नजीबुल्लाह जादरान करेंगे. जिन्होंने अभी तक सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है.

24 सितंबर को खेला जायेगा फाइनल 

इस ट्राई सीरीज का फाइनल मैच 24 सितंबर को ढाका में खेला जायेगा. इस सीरीज में बांग्लादेश की टीम ने अपने 3 मैच जीतकर टॉप पर बनी रही. जबकि अफगानिस्तान की टीम दो जीत के साथ नंबर 2 पर बनी हुई है. इस ट्राई सीरीज का फ़ाइनल मैच बहुत ही रोमांचक होने वाला है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *