bangladesh nagin dance

टेस्ट श्रृंखला में हार के बाद अब एकदिवसीय श्रृंखला में बांग्लादेश ने जीत के साथ शुरुआत किया हैं। पहले एकदिवसीय मुकाबले में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 48 रनों से हरा दिया हैं।

टॉस जीत बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। बांग्लादेश की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 1 रन पर टीम स्कोर पर ही अनामुल हक होल्डर के शिकार हो गए।

66681 bangladesh odi
Pic credit: Getty images

इसके बाद ओपनर तमीम इक़बाल का साथ देने आए बांग्लादेश टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन। दोनों ने मिल बांग्लादेश पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 207 रनों की साझेदारी की।

ओपनर तमीम ने जड़ा शानदार शतक

tamim iqbal m
Pic credit: Getty images

तमीम इकबाल बांग्लादेश के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। 160 गेंदों पर 81.25 की स्ट्राइक रेट से इन्होंने 130 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में कुल 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे। इनकी पारी और शाकिब के साथ साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 280 रनों का लक्ष्य रखा।

शाकिब ने बखूबी निभाया तमीम का साथ , मात्र 3 रनों से चुके शतकीय पारी से

2016 10image 08 20 438919994bangladesh cricketer shakib al hasan ll
Pic credut: Getty images

शाकिब अल हसन बाएं हाथ के बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं। आईपीएल में उपविजेता रही हैदराबाद के लिए इन्होंने हरफनमौला खिलाड़ी का किरदार निभाया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी 97 रनों की पारी में शाकिब ने 6 चौके लगाए। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आये शाकिब ने तमीम के साथ अच्छी साझेदारी कर बांग्लादेश को एक अच्छे स्कोर तक पहुँचाया।

जवाब में 9 विकेट खो 231 रन ही बना पाई वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज
Pic credit: Getty images

279 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खांस नहीं रही। टीम के 27 रनों के स्कोर पर ही वेस्टइंडीज ने अपना पहला विकेट खो दिया। जिसके बाद रेगुलर इंटरवल्स पर वेस्टइंडीज के विकेट गिरते रहे और 50 ओवरों में वेस्टइंडीज मात्र 239 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गैल ने 40 और शिमरॉन हेतम्येर ने 52 रनों की पारी खेली

Leave a comment

Your email address will not be published.