Bangladesh

टी20 विश्व कप को शुरु होने में अब अधिक वक्त नहीं बचा है। सभी टीमें ज्यादा से ज्यादा T20I मुकाबले खेलकर खुद को आगामी इवेंट के लिए तैयार कर रही है। इस वक्त न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, Bangladesh दौरे पर आई है, जहां मेजबान टीम की गेंदबाजी ने सभी को हैरान कर दिया। जी हां, हाल ही में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 62 रन के न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट किया था और अब न्यूजीलैंड को 60 रन पर समेटकर मैच में जीत सुनिश्चित की।

Bangladesh के गेंदबाज मचा रहे तहलका

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस वक्त Bangladesh दौरे पर है। जहां, दोनों टीमों के बीच बुधवार यानि आज पहला T20I मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हो सका और बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों की बखिया उधेड़कर रख दी।

20 ओवर के खेल में कीवी बल्लेबाज सिर्फ 16.5 ओवर ही बल्लेबाजी कर सके हैं और 60 के स्कोर पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। ये न्यूजीलैंड टीम का न्यूनतम स्कोर रहा। इस दौरान मुस्ताफिजुर रहमान ने 3, शाकिब अल हसन, नासुम अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 2-2 और मेहंदी हसन ने एक विकेट अपने नाम किया। कीवी टीम की ओर से हेनरी निकोल्स ने 18 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली।

पहले ऑस्ट्रेलिया को भी किया 62 पर ढेर

bangladesh

आज Bangladesh के गेंदबाजों ने जिस तरह न्यूजीलैंड के चारों खाने चित्त किए हैं, इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को भी इसी तरह 62 रनों के न्यूनतम स्कोर पर आउट किया था। तब शाकिब अल हसन ने 4, मोहम्मद सैफुद्दीन ने 3, नासुम अहमद ने 2 और महमुदुल्लाह ने 1 विकेट अपने नाम किया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने 22 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी।

जिस प्रकार से बांग्लादेश के गेंदबाज प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखकर ये तय दिख रहा है कि ये टॉप-12 में आसानी से जगह बना सकेंगे। इतना ही नहीं इसके बाद जिस ग्रुप में भी उन्हें रखा जाएगा, उस ग्रुप की दूसरी टीमों को इससे सावधान रहना होगा।