Mahmudullah, bangladesh

T20 World Cup 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज (Bangladesh vs West Indies) के हाथों एक बेहद करीबी हार का सामान करना पड़ा। इस मैच में 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम लक्ष्य के बेहद करीब पहुंच गई थी और लग रहा था कि मैच पूरी तरह से टाइगर्स के हाथों में है। लेकिन आखिर में वेस्टइंडीज ने मैच में वापसी की और 3 रन से बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद कप्तान महमुदुल्लाह ने अपनी टीम की तारीफ की और साथ ही फील्डिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी।

महमुदुल्लाह ने की अपनी टीम की तारीफ

Bangladesh vs Papua New Guinea-T20 world cop 2021

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने हाथ आई जीत गंवा दी। 19वें ओवर तक मैच पूरी तरह से Bangladesh के हाथों में था। लेकिन तभी सेट बल्लेबाज लिटन दास 44 (43) रन पर आउट हो गए। जिसके बाद टीम मैच हार गई। मैच हारने के बाद कप्तान महमुदुल्लाह ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा,

“मुझे लगता है कि लिटन का विकेट बहुत महत्वपूर्ण था। हम दोनों सेट थे। मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने अच्छा काम किया, लेकिन हमने कुछ मौके गंवाए और 10-15 अतिरिक्त रन दिए। हमने कोशिश की, शाकिब और नईम ने कोशिश की लेकिन गोल करना मुश्किल था। शोरफुल, महेदी ने अच्छी गेंदबाजी की। तस्कीन ने शानदार गेंदबाजी की। हां, फील्डिंग एक मुद्दा रहा है। हमें बेहतर तरीके से बाहर आने की जरूरत है।”

3 मैच गंवा चुकी है Bangladesh

टॉस जीतकर Bangladesh के कप्तान महमुदुल्लाह ने फील्डिंग का निर्णय लिया। जहां, गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 142 के स्कोर पर ही रोक दिया। इसके बाद 143 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए Bangladesh को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन आखिरी के दो ओवरों में पूरे खेल की तस्वीर बदल गई।

12 गेंदों पर बांग्लादेश को 22 रनों की दरकार थी, लेकिन 19वें ओवर में ड्वेन ब्रावो ने 1 विकेट लेते हुए सिर्फ 9 रन खर्च किए। अब टीम को 6 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे, लेकिन टीम टीम 9 रन ही बना सकी और मुकाबला 3 रन से हार गई।

टॉप-4 की रेस से बाहर बांग्लादेश

Bangladesh
Bangladesh

क्वालीफायर मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए Bangladesh की टीम ने टॉप-12 में जगह बनाई थी। लेकिन इसके बाद टीम एक भी जीत नहीं दर्ज कर सकी। अब वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार के साथ ही Bangladesh का टॉप-4 में पहुंचने का सपना टूट गया और वह अंतिम चार में पहुंचने की रेस से बाहर हो गई है। WI से पहले टीम बांग्लादेश को श्रीलंका ने 5 विकेट और इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया था।