abcd

क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी एक क्रिकेटर का सबसे बड़ा सपना होता होगा कि अपनी टीम के लिए लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले। लेकिन कई क्रिकेटर से ऐसा नहीं हो पाता है और कभी-कभी इसकी वजह से क्रिकेटर काफी डिप्रेशन में भी चले जाते हैं। इसी क्रम में बांग्लादेश के एक क्रिकेटर में आत्महत्या कर ली। उम्मीद जताई जा रही है कि वह अपने लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से डिप्रेशन में थे।

बांग्लादेश के युवा क्रिकेटर ने की आत्महत्या

190315 bangladesh cricket team al 1015 483f18a5fa22e818edda579bd19a8ea4.nbcnews fp 1200 630

बांग्लादेश के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर मोहम्मद सौजिब ने शनिवार 14 नवंबर को दुनिया को अलविदा कह दिया उन्होंने अपने घर पर सुसाइड कर लिया। बांग्‍लादेश के 21 वर्षीय क्रिकेटर मोहम्मद सौजिब अंडर 19 टीम का हिस्‍सा भी रह चुके थे। वह बतौर स्‍टैंड बाय खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने न्‍यूजीलैंड भी गए थे, मगर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। वही जब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इंट्री की तो उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा।

मोहम्मद सौजिब ने बतौर एक सलामी बल्लेबाज 2018 में बांग्लादेश की घरेलू टीम शिनेपुकुर की तरफ से लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। शुरुवाती 3 मैचों में उन्‍होंने 9, 0 और नाबाद 1 रन बनाए थे। मार्च 2018 के बाद मोहम्मद सौजिब ने कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला था।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर ने जताया दुख

x1080 e1605519627784

मोहम्मद सौजिब की मौत की खबर सुनने के बाद बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड गेम डेवलपमेंट्स मैनेजर अबु इनाम मोहम्‍मद काफी दुखी हुए उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि टूर्नामेंट से बाहर रहने के कारण शायद सोजैब ने यह खतरनाक कदम उठाया। वह बांग्लादेश के शानदार खिलाड़ियों में से एक थे उनकी मौत की खबर सुनकर दुख हुआ।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड गेम डेवलपमेंट्स मैनेजर अबु इनाम मोहम्‍मद ने क्रिकेट वेबसाइट  बीडी क्रिकटाइम से बात करते हुए कहा कि सौजिब हमारे 2018 बैच की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा थे, वर्ल्‍ड कप में स्‍टैंडबाय थे, एशिया कप में वह श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके थे।  आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की यह कहना मुश्किल है कि युवा खिलाड़ी ने यह खतरनाक कदम डिप्रेशन की वजह से उठाया या फिर कोई और कारण है।

क्या खराब प्रदर्शन की वजह से सौजिब ने की आत्महत्या ?

ilove

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड गेम डेवलपमेंट्स मैनेजर ने बताया की पिछले कुछ सालों से सौजिब नियमित क्रिकेट नहीं थे। वह पिछले कुछ सालों में सिर्फ फर्स्‍ट क्लास और ढाका में प्रीमियर लीग ही खेले थे। वही बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर खालेद महमूद ने भी सौजिब ने भी काफी दुख जताया और उन्होंने कहा की मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा, जो मैंने सुना. इस खबर को सुनकर मुझे काफी दुख हो रहा है।

सौजिब सलामी बल्‍लेबाज थे, जो धीमी गति की तेज गेंदबाजी भी करते थे. वह शिनेपुकुर क्रिकेट क्‍लब भी तरफ से खेल चुके थे, उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से बांग्‍लादेश के क्रिकेट एक्सपर्ट ने उन्हे एक टैलेंटेड क्रिकेटर बताया था।