मुशर्रफ हुसैन

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बहुत ही बुरी खबर सामने आई है, जिसकी वजह से क्रिकेट जगत में मातम का महुल छा गया है। दरअसल बांग्लादेश क्रिकेट (Bangladesh Cricket) ने अपने दो खिलाड़ियों को एक ही दिन में खो दिया है। बांग्लादेश (Bangladesh Cricket) की तरफ से पहला वनडे खेलने वाली टीम के सदस्य समीउर रहमान और पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोशर्रफ होसैन का भी निधन हो गया। क्रिकेट जगत ने इन दो खिलाड़ियों को आज यानि 19 अप्रैल को खोया।

ऐसे हुई मुशर्रफ हुसैन की मौत

Bangladesh Cricket

दरअसल ब्रेन ट्यूमर की वजह से मुशर्रफ हुसैन की मौत हुई है।  69 वर्षीय समीउर को डिमेंशिया के साथ ब्रेन ट्यूमर का पता चला था और उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे ढाका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने संक्षिप्त दो मैचों के एकदिवसीय करियर में, समीउर एक भी विकेट नहीं ले सके। फिर भी उन्हें बांग्लादेश की पहली एकदिवसीय टीम का एक अहम हिस्सा माना जाता है, जो 1986 के एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मोरातुवा, श्रीलंका में खेली थी। अपने छोटे कार्यकाल में  समीउर ने अंपायर के रूप में भी काम किया।

Bangladesh Cricket ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

bangladesh cricket

40 वर्षीय मुशर्रफ तीन साल से अधिक समय से ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे थे, उनका इलाज पहले सिंगापुर, भारत और अन्य देशों में किया गया था। उन्होंने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket) के लिए पांच एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन घरेलू सर्किट में एक अनुभवी खिलाड़ी थे, वह कुल 572 विकेट चटका चुके थे।

एक ही दिन में दो खिलाड़ियों की मौत के बाद बांग्लादेश की टीम और बोर्ड के साथ-साथ क्रिकेट जगत के लिए भी बड़ा झटका है। बांग्लादेश के घरेलू टूर्नामेंट नेशनल चैंपियनशिप के मैच से पहले बीसीबी ने अपने दोनों पूर्व खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक मिनट का मौन धारण करके श्रद्धांजलि दी।