bangladesh cricket afghanistan live stream series mashrafe mortaza mushfiqur rahim

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज देहरादून में होनी है. जिसको लेकर बांग्लादेश राजी नहीं है. उसे लोकेशन की दिक्कत आ रही है इस बात की पुष्टी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने स्वीकार किया. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से इस सीरीज को देहरादून के बजाय दूसरी जगह पर स्थानान्तरित करने के लिए कह रहा है.
66681 bangladesh odi
बता दें, बांग्लादेश को अफगानिस्तान से ये तीन मैचों की सीरीज जून में खेलनी है. पहले जब बीसीसीआई ने देहरादून में इस सीरीज के लिए स्थान तय किया था तो तब बांग्लादेश इस पर सहमत था. लेकिन अब बांग्लादेश का कहना कि उसे अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज में एक टूर पर जाना है जहां कई मैच खेलने हैं. इसलिए वह चाहता है कि बीसीसीआई ऐसी जगह पर इस सीरीज को रखे जिससे बांग्लादेश को सुविधा हो.

अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुक्रवार (13 अप्रैल) को कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत में क्रिकेट बोर्ड ऑफ कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से बातचीत कर रहा है. नजमुल के अनुसार, बीसीबी बैंगलोर या कोलकाता में श्रृंखला खेलने को लेकत सहमत है.
नाजमुल ने संवाददाताओं से कहा, “हमने उनसे (बीसीसीआई) स्थान को लेकर पुनः विचार करने का अनुरोध किया था ताकि यह हमारे खिलाड़ियों के लिए ज्यादा असुविधा न हो. जैसा कि हम अफगानिस्तान श्रृंखला के बाद एक पूर्ण दौरे के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेंगे, यह स्थल खिलाड़ियों के लिए बेहतर होगा.”
afghanistan bangladesh 3092824
उन्होंने आगे कहा कि “देहरादून ठीक है लेकिन हम एक सुविधाजनक स्थान की तलाश कर रहे हैं और बेहतर होगा यदि श्रृंखला कोलकाता या बेंगलुरु में आयोजित की जा सकती है. जाहिर है, हम बातचीत कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि बीसीसीआई इस मामले में हमारी मदद करेगा.”

अफगानिस्तान को यह सीरीज पहले यूएई में खेलनी थी. लेकिन किसी वजह से यह वहां पर रद्द हो गई जिसके बाद अफगानिस्तान ने भारत में खेलने का निर्णय लिया था. अफगानिस्तान को अभी हाल ही में टेस्ट का दर्जा मिला है जिसे पहला टेस्ट मैच भारत के साथ खेलना है. ऐसे में बांग्लादेश की कोशिश है कि उसकी यह सीरीज इस इतिहासिक मैच के पहले ही हो जाए. इससे पहले 2015-16 में बीसीसीआई ने शहीद विजय सिंह स्टेडियम जो नॉएडा में है को अफगानिस्तान का होम ग्राउंड बनाया था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *