BAN vs SL 2nd Test
BAN vs SL 2nd Test

श्रीलंका और बांग्लादेश (BAN vs SL) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. जिसमें सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ पर छूटा था. जबकि दूसरा टेस्ट मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेला गया. दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम श्रीलंका ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लिया. श्रीलंका की तरफ से अथिया फर्नांडो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 141 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए. जिसके लिए  उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी सम्मानित किया गया.

BAN vs SL: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को हराया

BAN vs SL
BAN vs SL

ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच शुरू से ही श्रीलंका दबदबा देखने को मिला. जबकि बांग्लादेश अपनी सरजमीं पर खेलने का कोई फायदा ना उठा सकी. बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर ही श्रीलंका के हाथों टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश ने पहली पारी में 365 रन बनाए. मुशफिकुर रहीम ने 175 और लिटन दास ने 141 रनों का योगदान दिया था.

इस लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 506 रन बनाए. एंजलो मैथ्यूज ने 145 और दिनेश चंडीमल ने 124 रन बनाए की शानदार पारी खेली टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इसके अलावा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 80 और ओशदा फर्नांडो ने 57 रनों का योगदान दिया. वहीं गेंदबाजी में शाकिब अल हसन ने 5 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 169 रनों पर सिमेट गई और श्रीलंका 3 ओवरों में 29 रन बनाकर मैच जीत लिया.

BAN vs SL: अथिया फर्नांडो ने 10 विकेट किए अपने नाम

श्रीलंका की तरफ से अथिया फर्नांडो ने BAN vs SL के दूसरे टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में कुछ 43.2 ओवर डाले. जिसमें 8 मैडन करते हुए 144 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए. सीथा ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे. जबकि दूसरी पारी में छह विकेट चटका कर बांग्लादेश के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. शानदार प्रदर्शन के चलते अथिया फर्नांडो को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. वहीं एंजलो मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला। मैथ्यूज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तीन पारियों में 172 की औसत से कुल 344 रन बनाए।