pak vs ban

BAN vs PAK Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – T20 Series, 2021

BAN vs PAK T20 Series, 2021 मैच डिटेल्स:

1280px Shere Bangla National StadiumBAN vs PAK  के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला का पहला मैच मैच 19 नवंबर को Shere Bangla National Stadium, Mirpur, Bangladesh में खेला जाएगा। यह मैच 01:30 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

BAN vs PAK T20 Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

पाकिस्तान टीम ने हाल ही में खत्म हुए ICC World T20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए (ग्रुप बी) में लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की , हालांकि टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा  परंतु फिर भी पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने भारत जैसी मजबूत टीम को भी हराया है। इस श्रृंखला में भी पाकिस्तान टीम को अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी और बांग्लादेश टीम ने ICC World T20  टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। टीम को लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा और वह  (ग्रुप ए) में अंकतालिका में अंतिम स्थान पर रही है। इस श्रंखला में बांग्लादेश टीम के सभी खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा बांग्लादेश टीम ने अपने घरेलू मैदानों पर पिछली दोनों टी-20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया है। इस श्रंखला में भी बांग्लादेश टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दोनों टीमें इस पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। 

BAN vs PAK T20 Series, 2021 मौसम रिपोर्ट:

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

BAN vs PAK T20 Series, 2021 पिच रिपोर्ट:

यह पिच गेंदबाजों के अनुकूल नजर आई है पिछले कुछ मुकाबलों में यहां पर लो स्कोरिंग मैच हुए हैं इस पिच पर दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद प्राप्त होती है इसलिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ी आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 111 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश PAK;

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, शोएब मलिक, खुशदिल शाह/इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी

संभावित एकादश BAN:

मोहम्मद नईम, सैफ हसन/शोहिदुल इस्लाम, नजमुल हुसैन शान्तो, यासिर अली, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद।

BAN vs PAK T20 Series, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

बाबर आजम; यह पाकिस्तान टीम के प्रमुख बल्लेबाज है इन्होंने हाल ही में खत्म हुए ICC World T20  टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है।  इन्होंने T20 फॉर्मेट में 2500 से ज्यादा रन बनाने का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह अभी तक अपने T20 करियर में 67 मैचों में 2507 रन बना चुके हैं इस श्रृंखला में भी पाकिस्तान टीम के तरफ से यह प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे। 

मोहम्मद रिजवान; पाकिस्तान टीम में बाबर आजम के बाद ही दूसरे सबसे अच्छे बल्लेबाज है इन्होंने भी ICC World T20  टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है यह अभी तक T20 फॉर्मेट में 49 मैचों में 1346 रन बना चुके हैं इस मैच में यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

महेदी हसन; यह बांग्लादेश टीम के काफी प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है इन्होंने अभी तक 26 T20 मैचों में 23 विकेट लिए हैं और 173 रन बनाए हैं साकिब उल हसन की गैरमौजूदगी में इनके ऊपर बांग्लादेश टीम की काफी जिम्मेदारी रहेगी। 

शाहीन शाह अफरीदी; यह पाकिस्तान क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं इन्होंने भी ICC World T20  टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया है इस श्रृंखला में भी पाकिस्तान टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है यह अभी तक 36 T20 मैचों में 39 विकेट ले चुके हैं। 

मोहम्मद नईम; यह बांग्लादेश टीम के सलामी बल्लेबाज है इन्होंने ICC World T20  टूर्नामेंट में काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस श्रंखला में  इनके पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा। 

महमूदुल्लाह; यह बांग्लादेश टीम के कप्तान है तथा टीम के काफी अनुभवी खिलाड़ी है इन्होंने ICC World T20  टूर्नामेंट में काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है इस श्रंखला में भी बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी इनके ऊपर रहेगी यह काफी अच्छे गेंदबाज भी है इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

BAN vs PAK T20 Series, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:शादाब खान,बाबर आजम,मोहम्मद रिजवान

उपकप्तान; मुस्तफिजुर रहमान,महेदी हसन

BAN vs PAK T20 Series, 2021 ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 11 18 9.37.26 PM

विकेटकीपर; मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज:बाबर आजम,यासिर अली,महमूदुल्लाह

आल राउंडर:महेदी हसन,शादाब खान,मोहम्मद नवाज

गेंदबाज;हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी,नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

BAN vs PAK T20 Series, 2021 ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 11 18 9.39.11 PM

विकेटकीपर; मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज:बाबर आजम, महमूदुल्लाह,मोहम्मद नईम

आल राउंडर:महेदी हसन,इमाद वसीम

गेंदबाज;हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी,नसुम अहमद, तस्कीन अहमद,शोहिदुल इस्लाम

BAN vs PAK T20 Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। शादाब खान,बाबर आजम ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

BAN vs PAK T20 Series, 2021 संभावित विजेता:

PAK के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer