India's Test team looks like this after Rohit-Shami and Jadeja are out against bangladesh

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम लगातार चोटिल खिलाड़ियों की वजह से परेशानियों का सामना कर रही है. बीते बुधवार बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस बीच रोहित शर्मा समेत 3 खिलाड़ी चोटिल होने के चलते शेष आखिरी मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे. साथ ही भारतीय कप्तान अब इलाज के लिए वापिस मुंबई आ चुके हैं, ऐसे में 14 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में भी उनकी शामिल होने की संभावना लगभग ना के बराबर है. उनकी गैरमौजूदगी के कारण भारतीय टीम की सूरत बदली हुई नजर आ सकती है।

BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो सकते हैं बड़े बदलाव

BAN vs IND

बांग्लादेश दौरे (BAN vs IND) के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई थी. लेकिन दूसरे वनडे में वह चोटिल हो गए. जिसकी वजह से अब टेस्ट सीरीज़ में उनका खेलना लगभग नामुमकिन है.ऐसे में उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का भी एलान कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनकी जगह टीम में इन फॉर्म बल्लेबाज़ अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया जा सकता है.

इसके अलावा मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा भी बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए चुने गए थे. लेकिन वह भी चोट के चलते इस पूरे दौरे से बाहर हो गए. जडेजा की बांग्लादेश के दौरे पर वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन मेडिकल टीम ने उनको हरी झंडी नहीं दिखाई.

ग़ौरतलब है कि शमी भी कंधे की चोट के चलते वनडे सीरीज से तो बाहर हुए ही हैं, लेकिन अब साथ ही टेस्ट सीरीज़ में भी उनके होने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक उमरान मलिक या मुकेश कुमार शमी की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं. वहीं जडेजा की जगह ऑलराउंडर के रूप में सौरव कुमार को मौका मिलेगा.

BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित-शमी और जडेजा के बाहर होने के बाद भारत की टेस्ट टीम में हुए बड़े बदलाव, अब कुछ ऐसी हैं बांग्लादेश के खिलाफ नई टीम इंडिया 2

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

संभावित खिलाड़ी: मोहम्मद शमी – उमरान मलिक/ मुकेश कुमार, रोहित शर्मा – अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार

यह भी पढ़े: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया मजबूत टीम का ऐलान, वनडे के बाद टेस्ट में भी हरा सकती हैं ये टीम