BAN vs IND - India Squad for Test

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) न्यूज़ीलैंड दौरे के बाद बांग्लादेश (BAN vs IND) का दौरा करने वाली है। जहां टीम इंडिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही 2 टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं। जिसके लिए बीसीसीआई की ओर से वनडे और टेस्ट दोनों ही सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के दल का ऐलान किया गया है। इस लेख में हम आपको टेस्ट सीरीज के लिए घोषित दल के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें मुख्य रूप से ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी के साथ ही कुलदीप यादव को मौका दिया गया है।

अजिंक्य रहाणे की हुई अनदेखी

Someone Else Took Credit For Decisions I Took In Australia: Ajinkya Rahane | Cricket News

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को बांग्लादेश बनाम भारत टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए रहाणे किसी भी प्रकार से अपनी जगह वापिस तलाशने में कामयाब नहीं हुए हैं। जबकि इस दौरान उन्होंने घरेलू क्रिकेट में खासा अच्छा प्रदर्शन कर दिखाया है।

अपनी कप्तान में उन्होंने वेस्ट जोन को 12 साल के लंबे इंतजार के बाद दिलीप ट्रॉफी का विजेता बनाया था और बल्ले से भी अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन इसके बावजूद उन्हें बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ मौका देने से बीसीसीआई ने परहेज किया है।

BAN vs IND: कुलदीप यादव को 2 साल बाद टेस्ट में मिला मौका

Back home after Lord's disappointment, Kuldeep Yadav searches for red-ball rhythm

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी की गई टेस्ट टीम (Team India) में सबसे उल्लेखनीय बात ये है कि स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को एक लंबे अरसे के बाद लाल गेंद के खेल में मौका दिया गया है। कुलदीप ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 21 नवंबर 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हाल ही में वह वनडे टीम के साथ लगातार जुड़े हुए थे, लेकिन अब उन्हें टेस्ट सीरीज में भी मौका दिया गए है। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इस स्पिनर ने 7 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़ें – “अगर कार्तिक-पांड्या मारते तो…”, Virat Kohli को छक्के को याद कर फिर भावुक हुए हारिस रउफ, दे डाला ऐसा बयान

बांग्लादेश टेस्ट के लिए Team India:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

 

One reply on “BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रवींद्र जडेजा की हुई वापसी, तो 2 साल बाद इस मैच विनर को मिला मौका”

Comments are closed.