317148619 859821592114346 8066914685205987555 n

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम का बांगलादेश दौरा आगामी रविवार यानि 4 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ 2 मैचों की टेस्ट शृंखला भी खेली जानी है। दौरे का आगाज एकदिवसीय मैचों से होने जा रहा है, भारत की ओर से टी20 विश्वकप 2022 के बाद अब नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत केएल राहुल और विराट कोहली जैसे दिग्गज भी वापसी करने वाले हैं। पहला मैच खेले जाने में अब सिर्फ 2 दिन का समय शेष है, इससे पहले खबर है कि इस अहम मुकाबले में स्टार खिलाड़ी खेलता हुआ नजर नहीं आने वाला है।

Taskin Ahmed चोट के चलते पहले वनडे से हुए बाहर

IPL 2022: Taskin Ahmed Likely To Join Lucknow Super Giants As Mark Wood's Replacement

दरअसल, क्रीकबज की एक खबर के अनुसार बांग्लादेश बनाम भारत पहले वनडे मुकाबले से मेजबान टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद बाहर हो चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार उनको पीठ में खिंचाव की शिकायत है, ऐसे में एहतियात के तौर पर उन्हें रविवार को खेले जाने वाले पहले एकदिवसीय मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। गौरतलब है कि इस खिलाड़ी का बाहर होना बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है क्योंकि हाल ही में टी20 विश्वकप 2022 में अहमद अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

तमीम इकबाल भी वनडे सीरीज से हुए हैं बाहर

Tamim Iqbal Dosen't Want To Play T20 Internationals, Reveals Bangladesh  Cricket Board President Nazmul Hasan

इसके साथ ही आपको बता दें कि वनडे सीरीज से बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल भी चोट के चलते ही बाहर हो चुके हैं। क्रिकबज की खबर ही इस बात की पुष्टि करती है। जिसके मुताबिक 30 नवंबर को तमीम अभ्यास मैच के दौरान शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद डॉक्टर में उन्हें लगभग 2 हफ्ते के लिए आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में वह 10 दिसंबर को खत्म होने वाली वनडे सीरीज से तो बाहर होंगे ही साथ ही 14 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भी उनके खेलने की संभावना ना के बराबर है।