BAN vs IND - Team India probable XI 2nd ODI

BAN vs IND: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर यानी बुधवार को शेर ए बंग्ला में स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया 1 विकेट की शर्मनाक हार के बाद 1-0 से सीरीज में पीछे चल रही है. ऐसे में दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया जीत के साथ सीरीज में बने रहना चाहेगी. आइए जानते हैं टीम इंडिया (BAN vs IND ) बांग्लादेश के खिलाफ किस प्लेइंग एलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है.

रोहित और धवन करेंगे पारी की शुरुआत

BAN vs IND

बांग्लादेश दौरे (BAN vs IND) पर कप्तान रोहित शर्मा ने आराम के बाद टीम में वापसी की है. पहले मुकाबले में रोहित का बल्ला शांत नजर आया वो सिर्फ 27 रन बनाकर आउट हो गये. रोहित टीम को बड़ी शुरुआत देने के लिए जाने जाते है लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में हार के बाद अब रोहित से एक बड़ी पारी की उम्मीद है.

रोहित के साथ शिखर धवन भी सिर्फ 7 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये थे. ऐसे में सलामी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम को एक ठोस शुरुआत नहीं मिली. वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए टीम के लिए सही सलामी जोड़ीदार को ढूँढना काफी अहम हो जाता है. इसलिए शिखर धवन एक बार फिर ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते है लेकिन उनके लिए यह एक इम्तिहान होने वाला है.

कुछ ऐसा होगा भारत का मध्यक्रम

Shreyas Iyer-Virat Kohli

नंबर तीन पर पहले वनडे मुकाबले (BAN vs IND) की ही तरह विराट कोहली बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आयेंगे. पिछले मैच में कोहली फ्लॉप रहे लेकिन वो एक बार फिर बड़ी पारी खेलने के इरादे से मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आयेंगे. नंबर चार पर श्रेयस अय्यर पारी को सँभालते हुए दिखाई देंगे. पिछले मुकाबले में उन्होंने छोटी लेकिन जरूरी साझेदारी निभाई और ऐसे में आगामी मुकाबलों में भी अय्यर से टीम के लिए अहम योगदान देने की ही उम्मीद की जा रही है.

नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर केएल राहुल क्रीज़ पर नजर आएंगे. पिछले मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बानने वाले बल्लेबाज़ राहुल ही थे. मिडिल आर्डर में राहुल का प्रदर्शन बेहतर रहा है और कल यानि दूसरे मैच में भी वो कमाल की पारी खेलते हुए नजर आ सकते है. मिडिल आर्डर में एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ के तौर पर ईशान किशन अच्छा विकल्प साबित हो सकते है. पिछले मुकाबले में बल्लेबाज़ी के बिखरने की वजह से एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ खिलाना टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा.

ये निभाएंगे आलराउंडर की भूमिका

befunky 2022 11 6 15 3 58 1 768x432 1

न्यूजीलैंड सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले वशिंगटन सुंदर एक बार फिर भारतीय टीम के लिए आलराउंडर की भूमिका में नजर आ सकते है. पहले मुकाबले में सुंदर बल्ले से कोई खास बड़ी पारी नहीं खेल सके लेकिन केएल राहुल के साथ वो विकेट पर टिके रहे. साथ ही गेंद से उन्होंने 17 रन देकर 2 अहम विकेट हासिल किये थे. ऐसे में उनपर एक बार फिर स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाज़ी की भी जिम्मेदारी होगी.

टीम ने शाहबाज़ अहमद की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है. ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज में अक्षर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. इसके साथ अक्षर लगातार बल्ले से भी टीम के लिए योगदान देते हुए नजर आते रहे है. ऐसे में दूसरे वन डे में जरूरी जीत के लिए टीम में अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है.

गेंदबाज़ी की कमान होगी इनके हाथ

befunky 2022 11 6 15 2 36 1 768x432 2

भारतीय टीम के दूसरे वनडे मुकाबले (BAN vs IND) में तेज़ गेंदबाज़ी की कमान एक बार फिर से मोहम्मद सिराज, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर के कन्धों पर रहने वाली है. पिछले मुकाबले में सिराज ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये थे. वही पर दीपक और शार्दुल ने 1-1 विकेट चटकाया था. ऐसे में दूसरे वनडे तीनों की खिलाड़ियों पर फिर से एक बार बेहतरीन गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी होगी. वही पर टीम में स्पिन गेंदबाज़ी के लिए एक बार फिर से सुंदर और अक्षर के ऊपर से भारतीय टीम भरोसा जताने वाली है.

कुछ ऐसी हो सकती है BAN vs IND दूसरे वनडे में भारतीय प्लेइंग 11

BAN vs IND 2nd

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर.

2 replies on “BAN vs IND: बांग्लादेश में सीरीज बचाने के लिए हर हथकंडे अजमाएंगे रोहित शर्मा, प्लेइंग-XI में 2 मैच विनर की वापसी तय!”

Comments are closed.