Untitled Project 66

BAN vs IND: पहले ही ODI में बड़ा दांव खेलेंगे Rohit Sharma?, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता हैं डेब्यू का मौका ~

BAN vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी. अपने पड़ोसी देश के खिलाफ भारत की टीम तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. 4 दिसम्बर को सीरीज का पहला वनडे मुकाबला शेरे बंगला स्टेडियम में खेला जाने वाला है. इस मैच में सीनियर खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे है साथ ही आगमी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते ही युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया जायेगा. तो आइये जानते है रोहित शर्मा की कप्तानी में एक और सीरीज (BAN vs IND) की जीत के साथ शुरुआत करने के इरादे से किन खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेइंग 11 में मौका.

फिर दिखेगी रोहित धवन की सलामी जोड़ी

Rohit Sharma Shikhar Dhawan 1

बांग्लादेश दौरे (BAN vs IND) के लिए रोहित शर्मा की टीम में आराम के बाद वापसी हो रही है. टीम के लम्बे समय से नियमित सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा एक बार फिर से आपको पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते है. रोहित अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनकी फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही है ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा अपनी पुरानी फॉर्म को पाकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आ सकते है.

दूसरे सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर शिखर धवन आपको रोहित का साथ निभाते हुए नजर आयेंगे. शिखर धवन हाल ही में न्यूजीलैंड सीरीज में भारत की कप्तानी भी कर चुके है. पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन भी ठीक-ठाक रहा है. न्यूजीलैंड सीरीज (NZ vs IND) में धवन ने एक अर्धशतकीय पारी खेली थी. ऐसे में केएल राहुल के बजाये आपको एक बार फिर रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते है.

मिडिल आर्डर में पारी संभालेंगे ये खिलाड़ी

virat kohli shreyas iyer

नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए विराट कोहली के अलावा और कोई भी बल्लेबाज़ नजर नहीं आता है. लम्बे समय के बाद फॉर्म में लौटे कोहली का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में कोहली की फॉर्म शानदार रही थी. ऐसे में वनडे सीरीज (BAN vs IND) में भी कोहली अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए शानदार पारी खेल सकते है.

कोहली के बाद नंबर चार पर श्रेयस अय्यर क्रीज़ पर आते हुए नजर आयेंगे. अय्यर का प्रदर्शन पिछले कई मुकाबलों में शानदार रहा है. पिछली 10 पारियों में अय्यर के नाम 1 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने टीम के लिए कई मैच विनिंग पारी खेली है. ऐसे में वो टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाने में मदद कर सकते है.

नंबर पांच पर आपको ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते हुए नज़र आएंगे. पिछले कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वले ऋषभ पंत के बाद अपने आलोचकों पर एक करार जवाब देने का मौका होगा. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जड़ा था लेकिन न्यूजीलैंड सीरीज में को कोई ख़ास प्रभाव नहीं छोड़ सके ऐसे में बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ उनके कुछ उपयोगी पारियाँ खेलने की उम्मीद लगाई जा रही है.

सुंदर और राहुल त्रिपाठी निभा सकते हैं आलराउंडर की भूमिका

BAN vs IND

न्यूजीलैंड सीरीज में वाशिंगटन सुंदर ने अपनी बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन बेहतरीन तरीके से किया है. भारतीय टीम भले ही सीरीज ना जीत पायी हो लेकिन सुंदर के पहले और तीसरे मैच में बनाये गये रन टीम के लिए काफी अहम साबित हुए थे. पिछले मैच में सुंदर ने अपने करियर का पहला अर्धशतक भी जमाया है.

ऐसे में सुंदर भारतीय टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ काफी प्रभावी साबित हो सकते है. इसके अलावा रोहित शर्मा युवा प्रतिभा राहुल त्रिपाठी को भी फिनिशर के रूप में आजमाने के बारे में विचार कर सकते हैं। आयरलैंड दौरे से राहुल लगातार टीम के साथ बने हुए हैं। ऐसे में बांग्लादेश दौरे पर उनको मौका मिलने की संभावना प्रबल है।

गेंदबाज़ी की कमान होगी इन खिलाड़ियों के हाथ

Jasprit Bumrah gives big update on Mohammed Siraj's fitness - Crictoday

बात की जाए भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम की तो मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद टीम में उमरान मलिक को शामिल किया गया है. लेकिन हाल ही में न्यूज़ीलैंड दौरे पर उमरान का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था, ऐसे में प्रबंधन एक और युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन के ऊपर दांव खेल सकता है.

उनका साथ देते हुए दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज नज़र आयेंगे. दोनों ही खिलाड़ी अपनी गति से काफी प्रभावित कर सकते है. दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले मैचो में अच्छा प्रदर्शन करते हुए विकेट अपने नाम किये है साथ ही दोनों ही खिलाड़ी रनों की गति पर लगाम भी लगाने में सक्षम है. इसके साथ आपको चौथे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर शार्दुल ठाकुर भी नजर आ सकते है. ठाकुर को न्यूजीलैंड सीरीज में ज्यादा मौका नहीं मिल सका ऐसे में बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ़ उनके पास अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा.

BAN vs IND वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऐसी हो सकती है संभावित प्लेइंग 11

befunky 2022 11 4 12 57 6 1

टीम इंडिया: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप सेन, दीपक चाहर.

One reply on “BAN vs IND: पहले ही ODI में बड़ा दांव खेलेंगे Rohit Sharma?, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका”

Comments are closed.