BAN vs IND pitch and weather report
BAN vs IND pitch and weather report

BAN vs IND: पहले ODI में क्या होगा मौसम का हाल, कहीं बारिश तो नहीं बनेगी विलेन? जानिए पिच पर किसका पलड़ा रहेगा भारी∼

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज़ और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है. 4 दिसंबर रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा.

दोनों टीमों के लिहाज़ से यह मुकाबला काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है. जो टीम यह मैच अपने नाम करेगी उनके लिए आगे के मुकाबलों में फायदा रहेगा. अगर वह इसके बाद दूसरा वनडे हार भी जाते हैं तो उनके पास आखिरी मुकाबले में वापसी कर सीरीज़ जीतने का मौका होगा. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि पहले मैच में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

BAN vs IND: पिच रिपोर्ट

Shere Bangla National Stadium: BAN vs IND: Pitch Report

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां कि अगर पिच की बात करें तो वह काफी धीमा खेलती है. वैसे तो इस पिच पर गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों के बीच संतुलन देखने को मिलता है. लेकिन कहीं ना कहीं गेंदबाज़ों के लिए यह पिच ज़्यादा असरदार है.

पिच धीमा होने की वजह से शेर ए बांग्ला स्टेडियम में स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिल सकता है. वहीं मैच के शुरुआत में बल्लेबाज़ ज़्यादा से ज़्यादा रन बटोरना चाहेंगे. क्योंकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाता है, वैसे-वैसे पिच और धीमे होती जाती है. जिससे बल्लेबाज़ों को और ज़्यादा दिक्कत होती है. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगा वह पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकती है.

इसके अलावा मीरपुर के इस मैदान में अब तक 113 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 53 तो दूसरे बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 59 मैच जीते हैं. जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला. शेर ए बांग्ला स्टेडियम में वनडे की पहली पारी का औसतन स्कोर 228 और दूसरी पारी का 197 रन है.

BAN vs IND: वेदर रिपोर्ट

BAN vs IND: Weather Report

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच मीरपुर में खेले जाने वाले सीरीज़ के ओपनिंग मैच में अगर मौसम की बात करें तो, मैच के दौरान मौसम ठंडा रहने वाला है. आसमान पूरी तरह से साफ रहने वाला है और बारिश के भी कोई आसार नहीं है. वहीं अगर किसी तरह की रुकावट नहीं आई तो मैच भारतीय समयनुसार 11:30 बजे शुरू होगा.

मैच वाले दिन मीरपुर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. जबकि ह्यूमिडिटी 56 प्रतिशत होगी. वहीं 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवा चलेगी. जबकि वेदर डॉट कॉम की माने तो बारिश होने का कोई नामोनिशान नहीं है. बहरहाल, बांग्लादेश-भारत का पहला मैच बिना किसी खलल के पूरा हो सकता है.

यह भी पढ़े: “रोहित का हर मैच खेलना नामुमकिन, अब हार्दिक कप्तानी के लिए तैयार हैं” दिग्गज का आ गया बड़ा बयान

One reply on “BAN vs IND: पहले ODI में क्या होगा मौसम का हाल, कहीं बारिश तो नहीं बनेगी विलेन? जानिए पिच पर किसका पलड़ा रहेगा भारी”

Comments are closed.