ND vs BAN

BAN vs IND Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ODI Series, 2022

BAN vs IND ODI Series, 2022 मैच डिटेल्स:

1280px Shere Bangla National Stadium

BAN vs IND के बीच 3 ODI Series, 2022 का दूसरा मैच 7 दिसंबर को Shere Bangla National Stadium, Mirpur, Bangladesh में खेला जाएगा। यह मैच 11:30 AM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

BAN vs IND ODI Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

बांग्लादेश तथा भारत के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 1 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शाकिब अल हसन की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते 186 रन पर ऑल आउट हो गई लोकेश राहुल ने भारतीय टीम के तरफ से सर्वाधिक 73 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरूआत भी काफी खराब रही हालांकि शाकिब अल हसन, लिटन दास ने महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला लेकिन 74 रन के स्कोर पर लिटन दास का विकेट गिर जाने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे एक समय ऐसा आया जब बांग्लादेश टीम 136 रन पर अपने 9 विकेट गवां चुकी थी लेकिन अंतिम विकेट के लिए मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान ने बेहतरीन साझेदारी करके बांग्लादेश टीम को मैच जिताया मेहदी हसन ने अपनी टीम के लिए 38 रन की बेहतरीन पारी खेली भारतीय टीम इस मैच में श्रंखला में बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 

BAN vs IND ODI Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 20.49 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

BAN vs IND ODI Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है स्पिन गेंदबाजों को इस पिच पर अतिरिक्त मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 202 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में बल्लेबाजी करना आसाम नजर आया है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 65 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन

संभावित एकादश BAN:

लिटन दास (c), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (wk), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, एबादोत हुसैन

BAN vs IND ODI Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

मेहदी हसन; बांग्लादेश टीम को हारा हुआ मैच जिताने वाले मेहदी हसन ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए 38 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को मैच जिताया तथा 1 विकेट लिया इस मैच में भी यह बांग्लादेश टीम के तरफ से अहम खिलाड़ी रहेंगे। 

शाकिब अल हसन; यह बांग्लादेश टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। पहले मुकाबले में इन्होंने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 29 रन बनाए और 5 विकेट लिए । इस मैच में इन्हें ड्रीम टीम में उप कप्तान के तौर पर आजमाया जा सकता है। 

वाशिंगटन सुंदर; बॉलिंग ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने पहले मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 19 रन बनाए और 2 विकेट लिए इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद दोनों से ड्रीम टीम में अच्छे अंक दिला सकते हैं। 

विराट कोहली;विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 मैचों में 689 रन बनाए हैं। इन्होंने लगभग 70 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

शिखर धवन; एकदिवसीय मैचों में इस साल भारतीय टीम के तरफ से यह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। पहले मुकाबले में यह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए परंतु इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

मोहम्मद सिराज; इस साल इन्होंने एकदिवसीय फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 13 गेंदों में 21 विकेट लिए हैं। पिछले मुकाबले में इन्होंने काफी अच्छी लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में भी अपनी गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे अंक दिला सकते हैं। 

लिटन दास; इस श्रंखला में यह बांग्लादेश टीम के तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहने वाले हैं। भारत के खिलाफ यह अच्छा प्रदर्शन करते हैं पिछले मुकाबले में इन्होंने 41 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली इस मैच में भी टीम को इनसे बड़े स्कोर की दरकार है। 

BAN vs IND ODI Series, 2022 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: शाकिब अल हसन,वाशिंगटन सुंदर,मेहदी हसन

उपकप्तान: विराट कोहली, रोहित शर्मा,लिटन दास

ड्रीम 11 टीम 1:

BAN vs IND

विकेटकीपर; केएल राहुल

बल्लेबाज: विराट कोहली, रोहित शर्मा,लिटन दास 

आल राउंडर;शाकिब अल हसन,वाशिंगटन सुंदर,मेहदी हसन

गेंदबाज; शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, एबादोत हुसैन

ड्रीम 11 टीम 2:

BAN vs IND

विकेटकीपर; केएल राहुल

बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा,लिटन दास 

आल राउंडर;शाकिब अल हसन,वाशिंगटन सुंदर,मेहदी हसन

गेंदबाज; शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, एबादोत हुसैन

BAN vs IND ODI Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 188-210 रन के बीच रहा है।  केएल राहुल, मोहम्मद सिराज इस मैच में ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

BAN vs IND ODI Series, 2022 संभावित विजेता:

IND टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE 

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer

One reply on “BAN vs IND Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ODI Series, 2022”

Comments are closed.