Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारत और बांग्लादेश (BAN vs IND) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार यानी 4 दिसंबर को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली बार मैदान पर दिखाई देंगे. दोनों टीमें आखिरी बार यहां वनडे सीरीज में 2015 में भिड़ी थीं तब बांग्लादेश 2-1 से जीता था. ऐसे में इस सीरीज में दोनों टीमों में एक बार फिर  कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. वहीं इस मुकाबले से पहले हिटमैन से प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

पहले वनडे से पहले Rohit Sharma ने दिया अजीबो-गरीब बयान

Rohit Sharma-statement-ind vs sa-icc t20 wc 2022

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने पहले मुकाबले को हलके में नहीं लेना चाहेंगी. क्योंकि टी20 विश्व कप में सुपर-12 में बांग्लादेश में भारतीय के दांत खट्टे कर दिए थे, लेकिन इस बार रोहित शर्मा एंड कंपनी भी जानती है यह सीरीज आसान नहीं होने वाली है. बांगाल टाइगर को हराने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. वहीं इस मैच से पहले  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में  बातचीत के दौरान कहा,

”हमेशा की तरह यह एक रोमांचक सीरीज होगी. बांग्लादेश एक चुनौतीपूर्ण टीम है और हमें उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा. हम उनके घर में खेल रहे हैं और हम खेल के हर विभाग बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनसे चुनौती मिलने की उम्मीद करेंगे.”

रोहित शर्मा और विराट कोहली से होगी बड़ी उम्मीदें

Virat Kohli and Rohit Sharma

इस सीरीज के जरिए सीनियर्स खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है. क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली को विश्व कप में मिली हार के बाद आराम दे दिया गया था. ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी इस वनडे विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटना चाहेंगे. क्योंकि कोहली ने  बल्ले के साथ अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

विराट कोहली का बांग्लादेश में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 136 रन है. वह मेजबान टीम के खिलाफ उसके घर में वनडे में 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं.जबकि हिटमैन की फॉर्म चिंता का सबक बनी हुई हैं. ऐसे में रोहित शर्मा को अपनी खराब फॉर्म का जाल तोड़ना पसंद करेंगे.

और पढ़े: “ये 36 रन भारत को श्रद्धांजलि है”, Babar Azam ने शतक के अलावा बनाए 36 रन, तो पाकिस्तानी फैंस ने उड़ाई टीम इंडिया की खिल्ली, किया जमकर ट्रोल

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...