AFG vs BAN 3rd Asia Cup Match Pitch And Weather Report
AFG vs BAN 3rd Asia Cup Match Pitch And Weather Report

बांग्लादेश चल रहे एशिया कप 2022 के तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान (BAN vs AFG) का सामना करने के लिए तैयार है। मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम अपना दूसरा मैच खेलेगी, जबकि बांग्लादेश अपना पहला खेलेगी। शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम इस समय T20Is में खराब दौर से गुजर रही है।

उन्होंने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सभी सीरीज में हार का सामना किया है। दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम हाल ही में श्रीलंका को कड़ी शिकस्त देने के बाद मैदान पर उतरने वाली है। ऐसे में मैच से पहले आइए जानते हैं कि सोमवार को होने वाली भिड़ंत में मुकाबले के दौरान कैसा रहने वाला है पिच और मौसम का मिजाज (BAN vs AFG Weather-Pitch Report)….

BAN vs AFG: टॉस जीतने वाले कप्तान कर सकते हैं ये फैसला

BAN vs AFG

एशिया कप 2022 के पहले दो मुकाबले दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए हैं, लेकिन अब तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान का बांग्लादेश (BAN vs AFG) से सामना शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मुकाबला 29 अगस्त को शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। वहीं, अगर मुकाबले से पहले स्टेडियम की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए कुछ ज्यादा किफायती साबित नहीं हुई है।

हालांकि पिछले कुछ सालों में जितने भी मैच यहां खेले गए हैं उनमें से कुछ ही मुकाबले हैं जिनमें 180 से ज्यादा रन बने हैं। ऐतिहासिक रूप से यह बल्ले और गेंद के बीच एक समान प्रतियोगिता प्रदान करता है। वहीं इस मैदान ने 25 T20I की मेजबानी की है, और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 16 बार जीत हासिल की है. जबकि पहले गेंदबाजी का चयन करने वाली टीमें 9 बार ही मुकाबला जीती है। अब इन आंकड़ों के मुताबिक संभावना है कि टॉस जीतने वाले कप्तान पहले बल्लेबाजी का चयन कर सकते हैं।

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

BAN vs AFG

यह मुकाबला शारजाह में खेला जाना है तो इस समय वहां गर्मी का मौसम है। हालांकि मुकाबले के दौरान आसमान बिल्कुल साफ रहेगा और बारिश इस रोमांचक मुकाबले के रास्ते का रोड़ा नहीं बनेगी। मंगलवार को तापमान 29 डिग्री से 39 डिग्री तक रहेगा। हवा 21 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी। ह्यूमिडिटी 34 प्रतिशत रह सकती है। हालांकि उमस के बीच खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे।