Noor-ul-Haq Malekzai

BAN vs AFG Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 ODI Series 2022

BAN vs AFG ODI Series, 2022 मैच डिटेल्स:

1280px Shere Bangla National Stadium

BAN vs AFG के बीच एकदिवसीय श्रंखला का दूसरा मैच 25 फरवरी को Zahur Ahmed Chowdhury Stadium, Chattogram, Bangladesh  में खेला जाएगा। यह मैच 10:30 AM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

BAN vs AFG ODI Series, 2022  मैच प्रीव्यू:

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बांग्लादेश टीम ने पहले मैच में अफगानिस्तान टीम को 4 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम ने  नजीबुल्लाह जादरान की 67 रन की पारी के बदौलत 215 रन बनाएं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी 45 रन पर 6 विकेट गिर जाने के बाद अफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज ने 174 रन की साझेदारी कर के टीम को मैच जिताया इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

अफगानिस्तान टीम अपनी पहली हार से सबक लेते हुए इस मैच में  अच्छे प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं बांग्लादेश टीम इस मैच को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी। 

BAN vs AFG ODI Series, 2022  मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

BAN vs AFG ODI Series, 2022  पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है ,हालांकि शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। परंतु फिर भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 245 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश BAN:

तमीम इकबाल (c), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (wk), यासिर अली, महमूदुल्लाह, अफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद

संभावित एकादश AFG:

रहमानुल्ला गुरबाज (wk), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी (c), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, यामीन अहमदजई, फजल हक

BAN vs AFG ODI Series, 2022  ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

नजीबुल्लाह जादरान;अफगानिस्तान टीम की तरफ से पहले मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इन्होंने 84 गेंदों में 67 रन बनाए इस मैच में भी अफगानिस्तान टीम को इनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है। 

शाकिब अल हसन; एकदिवसीय क्रिकेट में यह दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।  

फजल हक; अफगानिस्तान टीम की तरफ से पहले मैच में यह सबसे कामयाब गेंदबाज है इन्होंने 54 रन देकर 4 विकेट लिए इस मैच में भी अफगानिस्तान टीम को इनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। 

अफिफ हुसैन;पहले मैच में इन्होंने 115 गेंदों में 91 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को मैच जिताया इस मैच में भी बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

मेहदी हसन मिराज; यह काफी अनुभवी ऑलराउंडर है पहले मैच में इन्होंने कठिन परिस्थितियों में 81 रन की नाबाद पारी खेल कर ऑफिफ़ हुसैन के साथ 175 रन की साझेदारी की जिसके बदौलत टीम में जीतने में कामयाब रही इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से ड्रीम टीम अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

राशिद खान; अफगानिस्तान टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज है इन्होंने पिछली एकदिवसीय श्रंखला में नीदरलैंड के खिलाफ 6 विकेट लिए थे पहले मैच में इन्होंने की फायदे गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट लिया इस मैच में भी अफगानिस्तान टीम को इनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। 

रहमानुल्ला गुरबाज; अफगानिस्तान टीम के प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज है इन्होंने भी पिछले श्रंखला में नीदरलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 42 की औसत से 128 रन बनाए थे पहले मैच में यह 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए इस  मैच में टीम को इनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है। 

तमीम इकबाल; यह बांग्लादेश टीम के कप्तान है तथा टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इन्होंने पिछले साल एकदिवसीय मैचों में 38 की औसत से 464 रन बनाए थे हाल ही में खत्म हुए BPL टूर्नामेंट में ये काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे हालांकि पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

महमूदुल्लाह;  यह काफी अनुभवी ऑलराउंडर है इन्होंने पिछले साल एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 की औसत से 399 रन बनाए और 2 विकेट लिए इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

हशमतुल्ला शाहिदी; इस श्रंखला में यह अफगानिस्तान टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे इन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अफगानिस्तान टीम के तरफ से सर्वाधिक 155 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है इस मैच में यह बल्ले से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

BAN vs AFG ODI Series, 2022  कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, तमीम इकबाल

उपकप्तान: मुस्तफिजुर रहमान,राशिद खान,मोहम्मद नबी

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220224 215425 922

विकेटकीपर; रहमानुल्ला गुरबाज, मुशफिकुर रहीम

बल्लेबाज; तमीम इकबाल,नजीबुल्लाह जादरान, अफिफ हुसैन

आल राउंडर;शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, मेहदी हसन मिराज

गेंदबाज; मुस्तफिजुर रहमान,राशिद खान, फजल हक

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220224 215432 342

विकेटकीपर; मुशफिकुर रहीम

बल्लेबाज; तमीम इकबाल,नजीबुल्लाह जादरान,हशमतुल्ला शाहिदी, इब्राहिम जादरान

आल राउंडर;शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज,महमूदुल्लाह

गेंदबाज; मुस्तफिजुर रहमान,राशिद खान, फजल हक

BAN vs AFG ODI Series, 2022  विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। तमीम इकबाल,मुस्तफिजुर रहमान ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

BAN vs AFG ODI Series, 2022  संभावित विजेता:

BAN टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score

Ashish Khudania

Am a blog writer