BAN A vs IND A - Test Series 1st Day

BAN A vs IND A: आज यानि 29 नवंबर से इंडिया-ए का बांग्लादेश दौरा शुरू हो चुका है, दोनों टीमों के बीच सबसे पहले टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज हुआ है। जिसका पहला मुकाबला शेख कमल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। पहले दिन भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चों पर मेजबानों के छक्के छुड़ाती हुई नजर आई है।

भारत के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरण ने टॉस जीतकर बांगलादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। जहां यह टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 112 रनों पर सिमट गई। वहीं इसका जवाब देते हुए भारत की सलामी जोड़ी ने 120 रनों की साझेदारी करते हुए दिन का खेल खत्म किया है।

भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में बरपाया कहर

Saurabh Kumar led India A's dominating bowling performance, Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test, 1st day, Cox's Bazar, November 29, 2022

पहली पारी में बांग्लादेश की पारी किसी भी मौके पर लय पकड़ती हुई नजर नहीं आई। मुकेश कुमार और नवदीप सैनी की जोड़ी ने अपनी तेज रफ्तार से मेजबानों के पसीने छुड़वा दिए। रही कसर स्पिन गेंदबाज सौरभ कुमार ने पूरी कर दी। दूसरे ही ओवर में सबसे पहले नवदीप ने महमूदल हसन को क्लीन बोल्ड कर दिया। यहां से विकेटों के पतन ने थमने का नाम नहीं लिया।

महज 26 रन के संयुक्त स्कोर पर मेजबानों की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। सिर्फ मोसादेक होसेन ने 63 रनों की पारी खेलते हुए बांग्लादेश की लाज बचाई। भारत की ओर इस पारी के सबसे बड़े हीरो सौरभ कुमार रहे, उन्होंने 23 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके। दूसरी ओर मुकेश और नवदीप के खाते में कमर्श: 2 और 3 विकेट आए।

यह भी पढ़ें – Navdeep Saini ने गेंदबाजी में दिखाया जलवा, बांग्लादेश के खिलाफ झटके 3 विकेट

यशस्वी-अभिमन्यु ने की 120 रन की नाबाद साझेदारी

Yashasvi Jaiswal looks to continue his Mumbai form on India 'A' tour

112 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। यशस्वी जायसवाल(61*) ने अपने घरेलू क्रिकेट का फॉर्म बरकरार रखते हुए बांग्लादेश की धरती पर भी शानदार बल्लेबाजी की। दूसरे छोर पर उनका साथ निभाने वाले कप्तान अभिमन्यु ईश्वरण(53*) ने भी मेजबान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 112 रनों के जवाब में 120 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं और सलामी जोड़ी अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। भारत दूसरे दिन के खेल की शुरुआत 8 रन की बढ़त के साथ करने वाला है।

यह भी पढ़ें – Ruturaj Gaikwad के 7 छक्कों को छोड़िए! इस बल्लेबाज ने 1 ही ओवर में जड़े थे 8 छक्के, बटोरे थे पूरे 77 रन

One reply on “BAN A vs IND A: नवदीप-सौरभ ने बिखेरा जलवा, फिर यशस्वी लाए तूफान, युवा टीम इंडिया ने बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां”

Comments are closed.