पाकिस्तान क्रिकेट टीम

एक और जहां आईसीसी और दूसरे क्रिकेट बोर्ड कोरोना वायरस को देखते हुए पूरी सुरक्षा का ध्यान दे रहे हैं. तो वहीं दूसरी ओर इस गंभीर महामारी को लेकर पाकिस्तान में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. खबर ये है कि पकिस्तान का एक घरेलू क्रिकेटर कोरोना संक्रमण के बावजूद मैच खेलता रहा. जिसके बाद सभी खिलाड़ियों के बीच दहशत का माहौल हैं.

कोरोना पर पाकिस्तान में बड़ी लापरवाही

Pakistan will not support ICC in rescheduling of T20 World Cup for IPL 2020: PCB official, Sports News | wionews.com

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज बिस्मिल्लाह खान में कायदे आजम ट्रॉफी में साउथ पंजाब के खिलाफ दूसरे दौर के मैच के दौरान कोविड-19 के लक्षण पाए गए थे. उनका हालांकि चौथे दिन तक परीक्षण नहीं कराया गया.

इसके बाद ही उनकी जहग टीम में अदनान अकमल ने विकेटकीपिंग की. इससे टूर्नामेंट के आयोजन पर भी संदेह के बादल गिर गए थे. क्योंकि सभी छह टीमें एक ही होटल में ठहरी थी लेकिन पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुष्ठि की कि सभी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों का परीक्षण नेगेटिव आया है.

वे शुक्रवार से शुरू होने वाले तीसरे दौर के मैच खेलने के लिए तैयार हैं. जिसके लिए पाकिस्तान बोर्ड ने अब अपनी कमर कस ली है. जिसके बाद अब वो दोबारा इस कदर की लापरवाही को दोबारा दोहराना नहीं चाहते हैं. जिसके बाद अब सभी खिलाड़ी अपनी ओर से भी पूरी तरह से तैयार है.

पीसीबी ने मीडिया से कहा?

Pakistan Cricket (@TheRealPCB) | Twitter

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस कोविड-19 केस आ जाने के बाद अपनी कमर कस ली है साथ ही वो अब आगे आने वाले सभी मुकाबलों को लिए पूरी तरह तैयार है जिसपर पीसीबी ने इस बात को पूरी तरह से समझाते हुए मीडिया रिलीज से कहा कि

“कायदे आजम ट्रॉफी प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में भाग ले रहे सभी 132 खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण नेगेटिव आया है और उन्हें छह नवम्बर से शुरू होने वाले तीसरे दौर के मैचों में भाग लेने के लिए फिट घोषित किया गया है. “

आजम ट्रॉफी के लिए बनाया गया था ‘बायो बबल’

Govt proposes huge tax cut for Pakistan Cricket Board | The Express Tribune

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कायदे आजम ट्रॉफी के लिए बायो बबल बनाया था. कराची में बनाए बायो बबल में खिलाड़ियों के टेस्ट करने का दावा किया गया. पीसीबी ने अपने इस घरेलू टूर्नामेंट में कल 1091 कोविड टेस्ट करा दिए हैं, हालांकि अब बिस्मिल्लाह खान के मुद्दे पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर तरह-तरह के सवाल कड़े हो रहे हैं. आखिर इतनी लापरवाही कैसे हुई?.