Afghanistan vs Netherlands

AFG vs NED: अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच मंगलवार (25 जनवरी) को दोहा में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग (Ball Tampering) की घटना देखने को मिली. अफगानिस्तान ने तीसरे वनडे में (Afghanistan vs Netherlands) नीदरलैंड्स को 75 रन से मात दी. इसके साथ टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा भी कर लिया. लेकिन मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग विवाद देखने को मिला. क्रिकेट जगत में साल 2018 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम के द्वारा बॉल टेंपरिंग के कांड को अंजाम दिया. जिसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगा दिया था.

नीदरलैंड्स गेंदबाज ने बॉल के साथ की छेड़छाड़

अफगानिस्तान और नीदलैंड के बीच मंगलवार (25 जनवरी) को दोहा में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग (Ball Tampering) की घटना देखने को मिली. फगानिस्तान की पारी के 31वें ओवर में अंपायर ने पाया कि नीदरलैंड्स टीम के खिलाड़ियों द्वारा गेंद के साथ छेड़छाड़ की गई है. गेंदबाज ब्रेंडन ग्लोवर थे.

नीदरैंलड के गेंदबाज की ये घटना कैमरे में कैद हो गई. जिसके बाद नीदरलैंड्स टीम पर अंपायर ने बॉल टेम्परिंग के चलते रनों की पेनल्टी लगा दी. इस कारण अफगानिस्तान को बिना खेले 5 रन मिल गए. हालांकि किसी खिलाड़ी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

अफगानिस्तान-नीदलैंड को दी मात

Afghanistan-Cricket-Team-

अफगानिस्तान ने पहले  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. अफगानिस्तान ने  50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाए (5 पेनल्टी रन शामिल) किये गये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदलरैंड की शुरूआत शानदार रही और स्कॉट एडवर्ड्स और कॉलिन एकरमैन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की. लेकिन इसके बाद पारी लड़खड़ा गई .नीदरलैंड के 76 रनों के अंदर 10 विकेट गिर गए.

नीदरलैंड की टीम 42.4 ओवरों में 179 रनों पर ऑलआउट हो गई. फगानिस्तान ने तीसरे वनडे में (Afghanistan vs Netherlands) नीदरलैंड्स को 75 रन से मात दी. इसके साथ टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा भी कर लिया. इस जीत ते बाद अफगानिस्तान की टीम इसके साथ वनडे सुपर लीग (ODI Super League points table) के प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ संयुक्त रूप में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं नीदरलैंड्स की टीम सबसे निचले पायदान पर है.