बालाजी

टीम इंडिया का एकलौता खिलाड़ी जिसके लिए पाकिस्तान में वहां की लड़कियों ने अपना दुप्पट्टा बिछा दिया था. लड़कियां उस क्रिकेटर पर फिदा थी. पूरे पाकिस्तान में इसी क्रिकेटर के चर्चे थी. जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपती बाला जी की. जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तान में खूब वाहवाही बटोरी. बैटिंग के दौरान बालाजी का बल्ला भी टूट गया था जिसको लेकर भी खूब चर्चा हुई. फिलहाल यह दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कह चुका है. हाल ही में बालाजी ने पाकिस्तान दौरे से जुड़ी कुछ शानदार यादों के बारे में बताया.

दरअसल अभी लक्ष्मीपति बालाजी टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के टॉक शो “क्विक हील विद भज्जी ब्लास्ट” में पहुंचे थे. इस दौरान दोनों के बीच खूब मजेदार बातें हुई है, जिसमें पाकिस्तान को लेकर भी भज्जी ने बात छेड़ी.

तब जाकर बालाजी ने साल 2004 की भारत-पाकिस्तान श्रृंखला के दौरान एक घटना का खुलासा किया. जहां टीम इंडिया के दर्शकों ने प्रसिद्ध गीत “बाबूजी ज़रा धीरे चलो” के गीत को “बालाजी ज़रा धीरे चलो” के गीतों में बदल दिया था.

उन्होंने भज्जी के टॅाक शो में बताया कि “उस दौरे पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस मेरे लिए गाना गुनगुना रहे थे. गाने के बोल थे बालाजी ज़रा धीरे चलो.”

इस बात को करते हुए तेज गेंदबाज और साथी स्पिनर हरभजन सिंह खूब हँसे है. भज्जी जिन्होंने इस से पहले भी कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों के साथ इस टॉक शो में बात कर चुके है. साथ ही इस बार बालाजी चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच रहे थे तो भज्जी टीम का हिस्सा थे, जिन्होंने कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया था और उसी दौरान इस टॉक शो को शुरू किया था.