पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आज़म दुनियाभर में रन बना रहे हैं। इसी के साथ वह आईसीसी टी 20 रैंकिंग में नंबर-1 पर विराजमान हैं। युवा खिलाड़ी ने पाकिस्तान टीम को अपने बलबूते पर दिलाई है। बाबर की उम्र भले ही 24 साल है लेकिन वह मैच्योर क्रिकेट खेलते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उन्हें टीम का उप कप्तान बना दिया गया है।

बाबर होंगे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल

बाबर आजम

कप्तान सरफराज अहमद ने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा, कि

“बाबर आज़म फैब फोर में हो सकता है जिसमें स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, जो रूट और केन विलियमसन हैं। वाकई वह जिस तरह से आगे बढ़ रहा है जरूर कुछ समय बाद उनके बीच शामिल होगा। अगर वह इसी तरह अपना फॉर्म बरकरार रखता है तो वह बहुत जल्दी ही इन सबमें शामिल हो जाएगा।

आपको बता दें, पाकिस्तान का यह युवा खिलाड़ी विराट कोहली को अपना आइडियल मानते है और उनकी तरह बड़ा खिलाड़ी बनना चाहता है। आपने अक्सर सोशल मीडिया या फिर मीडिया में इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना के बारे में सुना या फिर पढ़ा भी होगा।

बाबर आजम ने ट्वीट कर जताई खुशी

बाबर आजम अभी 24 वर्ष के हैं और उन्हें आगामी घरेलू सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। यह जिम्मेदारी पाकर बाबर काफी खुश हैं और मैदान पर बतौर उप कप्तान उतरने के लिए बेकरार हैं। उन्होंने सीरीज शुरू होने से पहले ट्वीट कर कहा था, “शुक्रवार मेरे सबसे बड़े दिनों में से एक होगा जब मैं पाकिस्तान के उप-कप्तान के रूप में मैदान संभालूंगा। मैं पूरे देश के साथ-साथ नेशनल स्टेडियम में भी इस दिन को अपने लिए याद रखना चाहता हूं।”

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगी। 27 सितंबर से शुरू हो रहे श्रीलंकाई टीम के इस दौर में वनडे मैच कराची और टी-20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *