Babar Azam
Babar Azam

BABAR AZAM ने ICC T20 WORLD CUP 2021 में भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर दिया बड़ा बयान: भारतीय टीम टी-20 विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा उत्सुक है. पाकिस्तान का भी टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला होगा. ऐसे में अब इस मुकाबले को लेकर वाद-विवादों का दौर शुरू हो गया है. अब पाकिस्तान टीम के वर्तमान कप्तान बाबर आजम ने इस हाई-वोल्टेज मुकाबले को लेकर एक बड़ी बात कही है.

भारत के खिलाफ पहला मैच जीतकर टूर्नामेंट की सकारात्मक शुरुआत करना चाहते हैं : BABAR AZAM

babar azam

क्रिकेट पाकिस्तान ने BABAR के हवाले से कहा हमारा मनोबल ऊंचा है और हम भारत के खिलाफ पहला मैच जीतकर टूर्नामेंट की सकारात्मक शुरुआत करना चाहते हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में लय हासिल करने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी. बाबर ने यह भी पुष्टि की कि वह पूरे टूर्नामेंट में मोहम्मद रिजवान के साथ पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे.

उन्होंने कहा,

“मैं विश्व कप के दौरान रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करूंगा लेकिन हम परिस्थितियों को देखकर अपनी योजना बदल सकते हैं. शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज की अनुभवी जोड़ी पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी. मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक मैच विजेता हैं और उनका अनुभव हमें मैदान पर मदद करेगा.”

वर्ल्ड कप में एक भी बार जीत नहीं पाया है पाकिस्तान

मैन ऑफ द मैच

दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें दुबई में मेगा-क्लैश पर होंगी क्योंकि पाकिस्तान सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत पर अपनी पहली विश्व कप जीत दर्ज करना चाहेगा. पाकिस्तान और भारत टी 20 विश्व कप में 5 बार मिले हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 4 गेम जीते हैं जबकि एक गेम का कोई परिणाम नहीं निकला. बाबर जानते हैं कि भारत के खिलाफ जीत से पाकिस्तान के आत्मविश्वास पर क्या असर पड़ेगा, अगर वे पहली बार मैच में जी प्राप्त करने में कामयाब होते हैं.

भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार

Indian cricket team 37 1

विराट कोहली की टीम इंडिया इस तौनामेंट को जीतने की सबसे प्रबल दावेदारों में से एक है. तो वही पाकिस्तान टीम की तैयारी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा सुरक्षा चिंताओं के कारण देश में अपने सीमित ओवरों के दौरे को रद्द करने के बाद बुरी तरह प्रभावित हुई थी. पाकिस्तान और भारत के अलावा ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भी शामिल है. तो वही 2 अन्य टीम इस ग्रुप क्वालीफ़ायर मुकाबलें के जरिये आएगी.