Babar Azam-ENG

आईसीसी टी20 विश्व कप की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, उसको लेकर क्रिकेटर्स व फैंस का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक खिलाड़ी आगामी इवेंट पर बयान देते नजर आ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के युवा कप्तान Babar Azam ने भी मेगा इवेंट को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि यूएई में टूर्नामेंट होना, उनके लिए घरेलू सरजमीं जैसा हो, क्योंकि वह लंबे वक्त से यूएई में क्रिकेट खेल रहे हैं।

Babar Azam ने बताया टॉप टीमों को हराकर बने सर्वश्रेष्ठ

Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों में खुद को टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक साबित करके दिखाया है। ऐसे में आगामी टी20 विश्व कप में भी टीम मजबूती से एंट्री करना चाहेगी। इससे पहले टीम के कप्तान Babar Azam ने इवेंट के वेन्यू को लेकर बयान दिया है। आईसीसी की वेबसाइट पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा,

“पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप एक घरेलू आयोजन की तरह है, क्योंकि एक दशक से हम यूएई में मुकाबला खेल रहे हैं। हमने इस दौरान अच्छा खेल ही नहीं दिखाया, बल्कि टॉप टीमों को हराकर रैंकिंग में टाॅप पर भी पहुंचे। सभी खिलाड़ी उत्साहित और प्रेरित हैं। इस टूर्नामेंट को हम खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी श्रेष्ठता को फिर से स्थापित करने के मौके के रूप में देखते हैं। यह हमारे लिए सबसे उपयुक्त भी है।”

टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान दौरे पर आएंगी दो टीमें

17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आगाज होने वाला है। इससे पहले सभी बोर्ड अपनी टीमों के अंतिम रूप देने के लिए ज्यादा से ज्यादा टी20 मैच खेलना चाहते हैं। मेगा इवेंट से पहले न्यूजीलैंड व इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना है। इसपर Babar Azam ने कहा,

“हम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का उपयोग करेंगे। हम केवल अपनी कमियों को दूर नहीं करेंगे, बल्कि अधिक से अधिक मैच भी जीतना चाहेंगे, जिससे वर्ल्ड कप से पहले लय को बरकरार रखा जा सकें। यह टी20 वर्ल्ड कप का 7वां सीजन है। पाकिस्तान ने एक बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है।”

भारत के साथ है पाकिस्तान का पहला मैच

Babar Azam

आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी, लेकिन टॉप-12 टीमें 23 अक्टूबर से यूएई में भिडेंगी। पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को भारत के साथ खेलने मैदान पर उतरेगा। अब तक के इतिहास की बात करें, तो पाकिस्तान और भारत के बीच टी20 विश्व कप के दौरान 5 मैच हुए हैं, जिसमें से एक भी मैच पाकिस्तान के पक्ष में नहीं रहा है। हेड टू हेड के अनुसार भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।