Babar azam on india

17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC)की शुरूआत होने वाली है और उससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar azam) ने भारतीय टीम के खिलाफ बड़ी बयानबाजी की है. इन दोनों टीमों को इस टूर्नामेंट का आगाज एक दूसरे के खिलाफ करना है. पहला मैच भारत-पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मुकाबले का इंतजार सिर्फ टीमों को ही नहीं भारतीय फैंस और आईसीसी को भी है.

मेगा टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले पाकिस्तान के कप्तान भारत को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

Babar azam

हालांकि इस मुकाबले की शुरूआत होने में अभी वक्त बाकी है. लेकिन उससे पहले पाकिस्तान के कप्तान का कहना है कि,  छोटे प्रारूप में मैच-अभ्यास की कमी भारत के खिलाफ काम करेगी. क्योंकि वो वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने 20 ओवर का क्रिकेट नहीं खेला है. बता दें कि इस मेगा इवेंट का आयोजन यूएई और ओमान में ही किया जा रहा है. कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए इसे यूएई में शिफ्ट किया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट के साथ हुई बातचीत के दौरान बाबर आजम (Babar azam) ने कहा कि,

“टी20 विश्व कप मैच के दौरान भारत पाकिस्तान की तुलना में अधिक दबाव में होगा. क्योंकि उन्होंने काफी समय से एक समूह के तौर पर टी 20 क्रिकेट नहीं खेला है. भारत अभी टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है और उसके बाद वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में व्यस्त हो जाएंगे”.

पाकिस्तान की तुलना में दबाव में होगी भारतीय टीम- पाक कप्तान

photo 2021 09 20 16 57 12

इस सिलसिले में Babar azam ने आगे बात करते हुए कहा कि, पाकिस्तान जिसने बीते कुछ सालों में संयुक्त अरब अमीरात में अपना ज्यादातर क्रिकेट खेला है उन परिस्थितियों में घर जैसा महसूस करेगा.

“यूएई हमारे घरेलू मैदान की तरह है और हम मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे.” फिलहाल पाक के कप्तान का ये कॉन्फिडेंस कितना हद तक सही साबित हो है ये तो वक्त बताएगा”.

लेकिन, वर्तमान की बात करें तो इस समय लगभग सभी टीमों के पास इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने का बेहतरीन मौका होगा. जो टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरूआत होने से पहले यहां पर खेला जा रहा है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के खत्म होते ही दो दिन बाद विश्व कप टूर्नामेंट की शुरूआत हो जाएगी.

रमीज राजा से हुई चर्चा के बारे में कप्तान ने किया खुलासा

photo 2021 09 20 16 56 58

इसी के साथ ही बातचीत में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar azam) ने इस बात का खुलासा किया है कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन और पूर्व सलामी बल्लेबाज रमीज राजा के साथ उनकी सकारात्मक चर्चा हुई है. जो 13 सितंबर के बाद पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर के इस कदम के बाद भूमिका निभाने के लिए तैयार है.