Babar Azam

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अभी के दौर के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक है. हाल ही में हुए T20 World cup 2021 में बाबर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. पाकिस्तानी कप्तान ने इस मेगा इवेंट के 6 मुकाबलों में कुल 304 रन बनाए थे.

हालाँकि उसके ठीक बाद बांग्लादेश के साथ हुए 3 टी20 मैचो की सीरीज (BAN vs PAK) में उनका बल्ला बिलकुल खामोश रहा, जिसके बाद लोगों ने उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए. अब खुद बाबर (Babar Azam) ने इस पर अपनी सफाई देते हुए एक बड़ा बयान दिया है.

यह कही नहीं लिखा है कि मैं हर बार रन बनाऊंगा: Babar Azam

Babar Azam

टी20 वर्ल्डकप के ठीक बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुए टी20 सीरीज में बाबर आजम की सेना ने बांग्लादेश को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. हालाँकि इस पुरे सीरीज में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा. इस पुरे सीरीज में दायें हाथ के इस बल्लेबाज के बल्ले से केवल 27 रन निकले. स्ट्राइक-रेट 67.50 का रहा.

अब पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है. उससे पहले हुए प्रेस कांफ्रेंस में बाबर ने अपने फॉर्म को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा,

यह कही नहीं लिखा है कि मैं हर बार रन बनाऊंगा, और भी खिलाड़ी यहां हैं और उन्होंने टी20ई श्रृंखला में जिम्मेदारी दिखाई। मैं इन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा

टेस्ट मोड में आना एक चुनौती होगी

babar azam 1606629318

World Test Championship 2021-22 के अंतर्गत बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का आगाज कल से बंगलादेश के चटगाँव में शुरू हो जाएगा. इस सीरीज मे ये देखना दिलचस्प होगा कि, बाबर आजम (Babar Azam) कैसी बल्लेबाजी करते है. पाकिस्तानी कप्तान इस सीरीज को लेकर बात करते हुए कहा,

हम लगातार सफेद गेंद से खेल रहे हैं और टेस्ट मोड में आना एक चुनौती होगी. टी20 सीरीज के बाद तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं है, लेकिन कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान में घरेलू मैच खेल रहे थे, जो कि इस सीरीज में हमारे लिए अहम् भूमिका निभायेंगे.

पाकिस्तान अभी फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रहा है. और वो इस सीरीज को जीतर टॉप-2 में अपनी जगह बनाने को देखेगी.