Babar Azam

T20 World cup 2021 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का टी20 क्रिकेट में बुरा दौर शुरू हो गया हैं. टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद बांग्लादेश के साथ खेली गयी 3 मैचो की टी20 सीरीज और फिर वेस्टइंडीज के साथ चल रहे टी20 सीरीज के पहले 2 मैच में बाबर (Babar Azam) बल्लेबाजी में पुरी तरह से फेल रहे. जिसके बाद टी20 रैंकिंग में उनकी बादशाहत भी छीन गयी. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने एक बार फिर से टॉप पर अपना कब्ज़ा कर लिया हैं.

बाबर आजम की बादशाहत हुई ख़त्म

Babar Azam

बांगालादेश के खिलाफ (PAK vs BAN) 3 मैचो की टी20 सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के साथ खेले गए 2 टी20 मैचो में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला पुरी तरह से खामोश रहा. जिसका खामियाजा उन्हें टी20 के रैंकिंग में अपनी बादशाहत गंवा कर चुकाना पड़ा.  दो बल्लेबाजों ने पहले और दूसरे पायदान पर कब्जा जमाते हुए बाबर आजम (Babar Azam) को तीसरे स्थान पर खिसका दिया है.

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने एक बार फिर शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है. वहीं दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने दूसरे पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं बाबर आजम (Babar Azam) अब तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं.

टॉप 5 में केवल एक भारतीय बल्लेबाज

Babar Azam

आईसीसी के द्वारा जारी की गई ताजा टी20 के बल्लेबाजों की रैंकिंग के टॉप 5 में केवल एक भारतीय खिलाड़ी मौजूद है. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इस लिस्ट में 729 अंको के साथ पांचवे स्थान पर मौजूद हैं. डेविड मलान (Dawid Malan) ने 805 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है.

वहीं, दूसरे पायदान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्कराम (Aiden Markram) के 796 अंक हैं. जबकि तीसरे स्थान पर खिसक चुके बाबर आजम (Babar Azam) के 789 अंक हैं. इस लिस्ट में चौथे स्थान पर पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का नाम है.