GettyImages 1158480437 1 e1562414432336 980x530 1
BIRMINGHAM, ENGLAND - JUNE 26: Babar Azam of Pakistan celebrates after scoring a century during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between New Zealand and Pakistan at Edgbaston on June 26, 2019 in Birmingham, England. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जिम्बाव्बे के साथ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। इसी के साथ अब युवा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का नाम एलीट लिस्ट में शामिल हो गया है। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। जिम्बाव्बे को पाकिस्तान ने दूसरे मैच में एक इनिंग व 147 रन से मात दी है।

पाकिस्तान ने जीती 2-0 से सीरीज

Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने खुद को एक बेहतरीन बल्लेबाज तो साबित किया ही है और अब वह एक बेहतरीन कप्तान भी साबित कर रहे हैं। जिम्बाव्बे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने 2-0 से जीत हासिल की।

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की यह लगातार चौथी टेस्ट जीत दर्ज की है। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 510 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। जिम्बाब्वे की टीम अपनी पहली पारी में 132 रन बनाकर आउट हो गई थी और दूसरी पारी में जिम्बाब्वे की टीम 231 रन बनाकर आउट हो गई थी। इस तरह पाकिस्तान ने एक इनिंग व 147 रन से जीत दर्ज की।

Babar Azam हुए एलीट लिस्ट में शामिल

अपनी कप्तानी के शुरूआती लगातार 4 टेस्ट मैच जीतकर बाबर आजम ने महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. धोनी की कप्तानी के भी शुरूआती लगातार 4 मुकाबलों में भारत ने 4 टेस्ट मैच जीते थे। बाबर आजम की कप्तानी का सफर अब तक काफी अच्छा रहा है। वह सभी फॉर्मेट में मिलाकर अपनी कप्तानी में कुल 6 सीरीज जीत चुके हैं।

प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए बाबर

babar azam ICC

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द ईयर के अलावा, प्लेयर ऑफ द मंथ की शुरुआत कर दी है। अप्रैल महीने भारतीय क्रिकेट टीम ने कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला। तो वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने हाल ही में खत्म हुई साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। इसके लिए उन्हें आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।