आईपीएल 2020

विश्व इस समय कोरोना वायरस से प्रभावित है. जिसके कारण खेल इस समय बंद है. खिलाड़ी इस समय सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आ रहे हैं. जहाँ पर वो प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. अब पाकिस्तान के सीमित ओवर फ़ॉर्मेट के कप्तान बाबर आजम ने भारत और पाकिस्तान की संयुक्त प्लेइंग इलेवन चुनी है. जिसमें भारतीय दिग्गज को अपना सलामी जोड़ीदार बताया है.

बाबर आजम ने चुनी भारत-पाकिस्तान की संयुक्त प्लेइंग इलेवन

Rohit Sharma PTI888

कोरोना वायरस के कारण खेल बंद चल रहा है. जिसके कारण खिलाड़ी इस समय ऑनलाइन इन्टरव्यू देते हुए भी नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान टीम के सीमित ओवर फ़ॉर्मेट के कप्तान बाबर आजम ने अब क्रिकबज्ज़ में हर्षा भोगले को अपना इन्टरव्यू दिया है. जहाँ पर उन्होंने भारत और पाकिस्तान की मौजूदा टीम में से संयुक्त प्लेइंग इलेवन चुनी है.

जिसमें उन्होंने खुद को बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है. जबकि अपने जोड़ीदार के रूप में उन्होंने भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को रखा है. इन दोनों की जोड़ी को मैदान पर साथ देखने में अलग ही मज़ा आएगा यदि ऐसा हो सके. नंबर 3 पर उम्मीद के मुताबिक उन्होंने विराट कोहली को चुना है. जबकि नंबर 4 पर पाकिस्तान के दिग्गज शोएब मलिक को चुना है.

इन खिलाड़ियों को दी है जगह

ms dhoni stumping 1561216792

 

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी को चुना है. जबकि आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में उन्होंने हार्दिक पंड्या और शादाब खान को चुना है. जो इस टीम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं. एक और स्पिनर के रूप में उन्होंने कुलदीप यादव को चुना है. जिनका बाबर आजम के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है.

ये लोग स्पिन गेंदबाजी को बहुत बेहतर कर सकते हैं. तेज गेंदबाजी में देखें तो फिर उन्होंने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद आमिर जैसे दिग्गजों को टीम में जगह दिया है. जो इसे बेहतर बनाते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि आखिरी खिलाड़ी के रूप में उन्होंने युवा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को रखा है. ये प्लेइंग इलेवन बहुत मजबूत नजर आती है.

विराट कोहली को बाबर आजम ने बताया सर्वश्रेष्ठ

बाबर आजम

मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बाबर आजम ने बताया है. उन्होंने हालाँकि खुद को उनसे तुलना पर बोलते हुए कहा कि

” मैं दुनिया में किसी भी बल्लेबाज से तुलना करने के लिए रन नहीं बनाता हूं. मैं सिर्फ अपने आपको, टीम को तथा प्रशंसकों को संतुष्ट करना चाहता हूं. मैं अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को खुशी देना चाहता हूं और टीम को जीत दिलाने में मदद करना चाहता हूं.”

यहाँ देखें बाबर आजम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, बाबर आजम, विराट कोहली, शोएब मलिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, शादाब खान, कुलदीप यादव, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, जसप्रीत बुमराह