Rohit Sharma and KL Rahul

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (PAK vs WI) तीन मैचो की टी-20 सीरीज खेली गई. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टी-20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया. वही तीसरे टी-20 मैच में दो पाकिस्तानियों नें कमाल की बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. जिसके बाद भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) का टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया है. भारत के इन 2 दिग्गज बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोड़कर अब वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तान के 2 बल्लेबाज छा गए हैं. इसस पहले ये रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम था.

PAK vs WI के तीसरे मैच में छा गए बाबर और रिजवान

वेस्टइंडीज की टीम ने ताबडतोड बैटिंग करते हुए 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 208 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान निकोलस पूरन ने 37 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. समर्थ ब्रूक्स ने 49, ब्रेंडन किंग ने 43 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 34 रन का योगदान दिया.

Babar Azam

जिसके जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम ने भी कमाल कर दिया. बाबर आजम (Babar Azam) और रिजवान (Rizwan) की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 158 रनों की साझेदारी निभाई. जिसमें रिजवान ने 45 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाए जबकि बाबर ने 53 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल हैं.

बाबर और रिजवान ने पांचवीं बार पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बाबर आजम और रिजवान की जोड़ी पाकिस्तान टीम के रन मशीन का काम कर रही हैं.

रोहित शर्मा और केएल राहुल का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Team India

बाबर आजम (Babar Azam) और रिजवान (Rizwan) की जोड़ी कमाल के फॉर्म में चल रही हैं. इन दोनो विश्वकप 2021 में भारत के पहले मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी पेश की थी. जिस कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा. वही एक बार फिर  बाबर आजम और रिजवान की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 158 रनों की साझेदारी निभाई.

रिजवान ने 45 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाए जबकि बाबर ने 53 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल हैं. बाबर और रिजवान ने पांचवीं बार पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इससे पहले रोहित-धवन (Rohit- Dhawan) और रोहित-राहुल (Rohit- Rahul) की जोड़ियां चार-चार बार ये कारनामा अपने नाम कर चुकी हैं.