Babar Azam on Sarfaraz Ahmed Shoaib Malik-T20 World Cup 2021
Babar Azam on Sarfaraz Ahmed Shoaib Malik-T20 World Cup 2021

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले पहले मुकाबले में सिर्फ कुछ ही घंटों का वक्त बाकी रह गया है. उससे पहले  बाबर आजम (Babar Azam) की टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. जिसे लेकर कप्तान ने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है. उनका कहना है कि पाकिस्तान विश्व कप में भारत के खिलाफ अपने खराब रिकॉर्ड से वाकिफ है और वो शांत नहीं बैठा है. बल्कि वर्तमान में इतिहास को बदलने की कोशिश कर रहा है. इसके साथ ही बाबर आजम ने यह भी बताया है कि आखिर सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से ऊपर उन्होंने शोएब मलिक (Shoaib Malik) को क्यों रखा है.

भारत के खिलाफ उतरने से पहले पाकिस्तान के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Babar Azam on Sarfaraz Ahmed Shoaib Malik

दरअसल भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम 24 अक्टूबर को मैदान में उतरेगी. लेकिन, यह पुराना रिकॉर्ड रहा है कि पाकिस्तान ने कभी भी भारत के खिलाफ सबसे बड़े स्तर पर जीत हासिल नहीं की है. दोनों टीमों के बीच टी 20 और 50 ओवर के विश्व कप में 12 मैच हुए हैं और सभी मुकाबलों में पड़ोसी टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

बाबर आजम (Babar Azam) ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए कहा कि

“ईमानदारी से कहूं तो हम अतीत पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते. हम इस विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं. हम अपनी ताकत, क्षमता पर ध्यान देंगे और उस दिन इसको अंजाम देंगे”.

इसके साथ ही पाकिस्तान के कप्तान ने यह भी कहा कि

“चीजों को सरल रखना और बुनियादी बातों पर टिके रहना महत्वपूर्ण है. हम अच्छा क्रिकेट खेलने और बेहतर परिणाम देने की कोशिश करेंगे.”

जितना आसानी से खेलेंगे उतना अच्छा होगा- बाबर

Pakistam Team

9 साल से ज्यादा का वक्त बीच चुका है जब से टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच एक भी द्वीपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई है. इसके पीछे की वजह सीमा पर दोनों देशों के बीच लगातार तनाव भी रहा है. आखिरी बार दोनों टीमों का आमना-सामना साल 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में हुआ था. इसके बाद जब कप्तान ये पूछा गया कि क्या बड़े मैच से पहले उनके रातों की नींद हराम हो रही है. तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा “हमने कई इवेंट खेले हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है.”

आगे बात करते हुए बाबर आजम (Babar Azam) यह भी बताया कि

“जितना ज्यादा हम आसानी खेलेंगे उतना ही बेहतर होगा. यह मूल बातों से जुड़े रहने और तनावमुक्त रहने के बारे में है. हमारी तैयारी हमारे हाथ में है और हमने अपना 100 प्रतिशत दिया है. हम उस दिन अच्छा क्रिकेट खेलने की उम्मीद करते हैं.”

सरफराज अहमद से ऊपर क्यों शोएब मलिक रखा ऊपर

Babar Azam on Sarfaraz Ahmed Shoaib Malik-T20 World Cup 2021

इसके बाद सरफराज अहमद के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान टीम के कप्तान कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा,

“सरफराज स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें भारत के खिलाफ खेलने का अच्छा अनुभव है. लेकिन, हमने माना कि यह इस मैच के लिए हमारी सर्वश्रेष्ठ एकादश होगी. शोएब मलिक भी फ्रंट फुट पर बहुत अच्छा खेलते हैं और स्पिन से अच्छी तरह निपटते हैं. इसलिए हमने उन्हें चुना है. बेशक, सरफराज को आने वाले मैचों में मौका मिलेगा.”