Babar Azam on Pakistan Players-Video
Babar Azam on Pakistan Players-Video

T20 World Cup 2021 से पाकिस्तान टीम का सफर खत्म हो चुका है. इस टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इससे जुड़ा उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. गुरूवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के जीतने उम्मीद थी, लेकिन, डेथ ओवर में मैच का पूरा सीन पलट गया और ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में लक्ष्य को हासिल करते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली. इस हार से पाकिस्तानी खिलाड़ी भी काफी निराश दिखे.मैच खत्म होने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ड्रेसिंग रूम में कुछ कहते हुए दिखाई दिए.

हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान खिलाड़ियों से कही ऐसी बात

Babar Azam
Babar Azam

पाकिस्तान का इस टी20 विश्व कप जीतने का सपना भले ही अधूरा रह गया. लेकिन, कप्तान की प्रतिक्रिया से देखकर यही लगा कि उनका हौसला अभी भी मजबूत है. इसका अंदाजा आप उनके ड्रेसिंग रूम में दी हुई स्पीच से लगा सकते हैं. इस दौरान उन्होंने इस हार का जिम्मेदारी किसी एक खिलाड़ी को नहीं ठहराया और साथी खिलाड़ियों को भी ऐसा नहीं करने की हिदायत दी. इससे वीडियो पीसीबी (PCB) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर साझा किया है.

बाबर आजम (Babar Azam) जब ड्रेसिंग रूम में पहुंचे उनके चेहरे पर काफी निराशा थी. लेकिन, इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला गिरने नहीं दिया. पाकिस्तान के कप्तान ने कहा,

“दुख हम सबको है. हमने क्या गलत किया, कहां चूक हुई, यह कोई एक-दूसरे को नहीं बताएगा. क्योंकि ये सभी को पता है. कोई किसी से यह नहीं कहेगा कि इसकी गलती या उसकी खामी से हम हारे. हमें एक यूनिट के तौर पर अपनी एकता को बनाए रखना है. पूरी टीम खराब खेली. इसलिए कोई किसी पर छींटाकशी या उंगली नहीं उठाएगा.”

हमें एकजुट फिर से अच्छा प्रदर्शन करना है- कप्तान

Babar Azam After T20 loose match warns players
Babar Azam

बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी बात को यहीं खत्म नहीं किया. उन्होंने आगे कहा,

“हां… हम हार गए हैं. लेकिन, कोई बात नहीं. हम इस हार से सबक लेंगे और यहां की गलतियों को आगे होने वाली सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं दोहराएंगे. सभी को एक बात ध्यान रखनी है ये जोड़ जो हमने बनाया है वो टूटने ना पाए. एक हार से हमारी यूनिट टूटनी नहीं चाहिए.

हम सभी ने अपनी भूमिका को निभाया है. परिवार जैसा माहौल तैयार किया है. एक नतीजे से इस पर आंच नहीं आनी चाहिए. नतीजा हमारे हाथ में नहीं है. लेकिन, हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है. इसके बाद नतीजे अपने आप आने लगेंगे.”

टीम के खिलाड़ियों को कप्तान ने दी चेतावनी

Babar Azam After T20 loose match warns players-AUS vs PAK
Pakistan Cricket Team

इतना ही नहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने तो खिलाड़ियों को ये भी चेतावनी दे दी कि कोई किसी से भी किसी एक खिलाड़ी पर हार का ठीकरा नहीं फोड़ेगा और यदि मैंने किसी को ऐसा करते देख और सुन लिया तो अच्छा नहीं होगा. मैं उसके खिलाफ कैसा हो जाऊंगा, वो बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने बात इसलिए भी कही क्योंकि हसन अली ने वेड का कैच छोड़ दिया था और इस वजह से लोग उन्हें इस हार का जिम्मेदार ठहरा रहे थे.

Matthew Wade को पहले से ही पता था कि शाहीन अफरीदी क्या करने वाले हैं, | फिक्सिंग करके भी नहीं जीत पाई पाकिस्तान’