Babar Azam-Nathan Lyon

Babar Azam: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मुकाबला खेला जा गया जो 5वें दिन ड्रॉ पर खत्म हुआ. लेकिन, एक टेस्ट का 5वां दिन खत्म होने से पहले बेहद रोमांचक मोड़ पर था. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करने की बदौलत मेज़बान टीम को 506 रन का बड़ा लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में पाकिस्तान टीम के कप्तान (Babar Azam) ने शानदार बल्लेबाज़ी की. लेकिन, टीम को जीत के बहुत नज़दीक पहुंचा कर वो वापिस पवेलियन लौट गए.

Babar Azam ने छुटाए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों के पसीने

Babar Azam

पहली पारी में पाकिस्तान टीम महज़ 148 रन पर ऑल आउट हो गई थी. जिसके बाद पाकिस्तान टीम की बल्लेबाज़ी की काफी आलोचना की जा रही थी. लेकिन, दूसरी पारी में जो पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों का रूप देखने को मिला वो अविश्वसनीय था. सबसे ज़्यादा प्रभावित टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने किया. जिन्होंने दूसरी पारी में कप्तानी पारी खेलकर दिखाई.

बाबर आज़म ने 2 साल के लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी जड़ी है. हालांकि वो अपने दोहरे शतक से भी सिर्फ 4 रन से चूक गए. बाबर ने दूसरी पारी में 425 गेंदों का सामना कर 196 रन की गज़ब की पारी खेली. जिसमें 21 चौके और 1 छक्का भी शामिल रहा.

जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के सामने 506 रन का बड़ा टारगेट रखा था तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि मैच इतने रोमांचक स्थिति में पहुंच जाएगा. लेकिन, बाबर ने और उनके टीम मैट्स ने एक दूसरे की स्किल्स पर भरोसा किया और मैच को जीतने के काफी करीब पहुंच गए थे. इसी के साथ बता दें कि दूसरी पारी के दौरान नॉथन लायन और बाबर आज़म के बीच थोड़ी गरमा गर्मी भी मैच के दौरान देखने मिली.

बाबर आज़म और नॉथन लायन के बीच गरमाया माहौल

Babar Azam-Nathan Lyon

दरअसल यह मामला तब हुआ जब पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की ज़ोरदार अपील की गई थी. लेकिन, अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम सहमत नहीं थी. जिसके चलते उन्होंने डीआरएस लेने का फैसला लिया. डीआरएस में साफ़ तौर पर देखा जा सकता था कि ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी गेंदबाज़ नॉथन लायन की गेंद स्टंप्स लग रही थी. लेकिन, अंपायर कॉल के चलते, बाबर आज़म बच गए और वो नॉट आउट ही रहे.

इसके बाद मैदान में नॉथन लायन और बाबर आज़म के बीच थोड़ी गहमा गहमी होती हुई दिखाई दी. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को कुछ कहते हुए नज़र आ रहे थे. बहरहाल, अंत में जीत नॉथन लायन की हुई. उन्होंने 196 के बड़े स्कोर पर मार्नस लाबुशेन के हाथों बाबर आज़म को कैच ऑउट करवाया और पवेलियन का रास्ता दिखाया.