Babar Azam

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का शानदार फॉर्म पिछले कई मुकाबलों से लगातार जारी है. उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के कई सारे रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं. T20 World cup 2021 मे भी बाबर का शानदार शानदार प्रदर्शन जारी रहा और वो इस वर्ल्डकप में रन बनाने के मामले में सबसे आगे है. पाकिस्तानी कप्तान के पास इस टूर्नामेंट में विराट के एक और रिकॉर्ड को तोड़ने क शानदार मौका था. लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथो मिली हार के कारन उनका ये सपना अधुरा रह गया.

टी20 वर्ल्डकप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन है कोहली के नाम

Virat Kohli resignation ODI captaincy

T20 World cup के एक एडिशन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम है. उन्होंने 2014 के वर्ल्ड कप में 319 रन बनाए थे. विराट ने तब श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (Tilakratne Dilshan) के 2009 में बनाए 317 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था. इस बार बाबर के पास मौका था. बाबर (Babar Azam) विराट के इस ख़ास रिकॉर्ड के काफी करीब पहुँच गए थे. क्योंकि 6 मैचों में उनके 303 रन हो चुके थे. लेकिन सेमीफाइनल में पाक टीम की हार ने उनसे ये मौका छिन लिया.

वार्नर के पास अभी भी है मौका

Gautam Gambhir on David Warner

पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) विराट कोहली के एक एडिशन में सर्वाधिक रन बनाने रिकॉर्ड को तोड़ने के रेस में बने हुए हैं. T20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 नवम्बर को दुबई में होना है. इस मुकाबले में सिर्फ डेविड वॉर्नर ही एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. हालांकि, इसके लिए उन्हें फाइनल में 84 रन बनाने होंगे. डेविड वॉर्नर के फिलहाल 6 मैच में 234 रन है और वो मौजूदा T20 वर्ल्ड कप में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

ओपनर बल्लेबाजों का रहा हैं इस साल जलवा

Babar Azam
Babar Azam

टी20 वर्ल्डकप 2021 में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर अगर ध्यान दिया जाए तो रन बनाने के मामले में ओपनर्स बल्लेबाजों का दबदबा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 303 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर है. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) 281 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

इंग्लैड के जोस बटलर (Josh Buttler) 6 मैच में 269 रन बनाकर तीसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर चौथे नंबर पर हैं और उनके 6 मैच में 236 रन हैं. वहीं श्रीलंका के असालंका 6 मैच में 231 रन बनाकर 5वें नंबर पर हैं.