babar azam ICC

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान क्रिकेट (SA vs PAK) टीम के बीच 7 अप्रैल को तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हुई थी. इस मुकाबले पर जीत दर्ज करने के साथ ही कप्तान बाबर आजम (Babr Azam) की टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला को अपने नाम कर लिया था. इस सीरीज में बाबर के बल्ले से 1 शतक निकला था. इस शतक के साथ ही उन्होंने आईसीसी की वनडे रैंकिंग लिस्ट में एक खास स्थान अपने नाम कर लिया है. जिसकी जानकारी खुद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने खुद ट्वीट कर दी है.

वनडे रैंकिंग लिस्ट में बाबर बने नंबर- 1 बल्लेबाज

babar azam

दरअसल आईपीएल 2021 के बीच आईसीसी (ICC) ने टॉप 10 वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग लिस्ट जारी की है. जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पहला स्थान हासिल कर लिया है. इस लिस्ट में 865 प्वाइंट के साथ बाबर पहली पोजिशन पर आ गए हैं.

फैंस दे रहे बाबर को बधाई

photo 2021 04 11 17 11 42 1

जबकि विराट कोहली एक स्थान के नुकसान के साथ शीर्ष से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वनडे रैंकिंग लिस्ट में उनके कुल 857 प्वाइंट है. इस लिस्ट को साझा करते हुए आईसीसी ने बाबर आजम (Babar Azam) को खास अंदाज में बधाई दी है. टॉप स्थान हासिल करने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कप्तान छाए हुए हैं. फैंस उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ कई ट्रोलर्स आईसीसी के इस फैसले पर निराशा और नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं.

यहां देखें Babar Azam को लेकर सोशल मीडिया पर आ रही प्रतिक्रियाएं