Babar Azam-Video

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को शांत खिलाड़ियों में गिना जाता है. इन्हें अक्सर बल्ले से ही अपने खेल भावनाओं को अब तक एक्सप्रेस करते हुए देखा गया है. लेकिन, इसी बीच उनका एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें उनका गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है. क्या है इससे जुड़ा पूरा वाकया इस बारे में हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं.

पिच पर पाकिस्तान के कप्तान ने निकाला गुस्सा

Babar Azam

ये पूरा मामला नेशनल टी20 कप (National T20 Cup) का है. जिसमें कप्तान को इस कदर गुस्सा आया कि उन्होंने इसकी पूरा कसर पिच पर ही निकाल दिया. ये मुकाबला नॉर्दन (पाकिस्तान) के खिलाफ खेला गया था. इस दौरान इमाद वसीम की गेंद पर रन नहीं बना पाने का गुस्सा उन्होंने पिच के कोने में बैट मारकर निकाला. पाकिस्तान टीम के कप्तान का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बना हुआ है. हैरानी की बात तो ये रही कि इस मुकाबले में बाबर आजम (Babar Azam) ने शतकीय पारी खेली थी.

लेकिन, फिर भी उनकी टीम को विरोधी के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस मैच में कप्तान ने तीसरे ओवर में तब गुस्सा दिखाया जब वो इमाद वसीम की गेंद को सही तरीके से खेल नहीं पाए. तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर इमाद वसीम ने उनके पैरों की ओर गेंद फेंकी जिसे वो खेल नहीं सके. इसके वो पिच के कोने में गए और उन्होंने पूरी ताकत से पिच पर बैट दे मारा. Babar Azam ने पिच के साथ जो हरकत वो कैमरे में रिकॉर्ड हो गया और इसे देख कमेंटेटर भी हंसी को रोक नहीं पाए और उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी अपना बल्ला ही तोड़ने चला था.

नॉर्दन के खिलाफ खेली कप्तानी पारी

photo 2021 10 04 20 04 41

सेंट्रल पंजाब के कप्तान भले ही इमाद वसीम की गेंद को नहीं खेल सके और इसका गुस्सा उन्होंने पिच पर निकाल दिया. लेकिन, इस खिलाड़ी ने मैच में बेहतरीन शतकीय पारी जरूर खेली. बाबर ने इस मैच में 63 गेंदों में नाबाद 105 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 11 चौके और 3 शानदार छक्के निकले. उनकी इस शानदार पारी के दम पर सेंट्रल पंजाब 200 रनों तक पहुंची. लेकिन, इसके बाद भी उसे नॉर्दन (पाकिस्तान) से हार का सामना करना पड़ा.

photo 2021 10 04 20 05 15

हैदर अली ने 53 गेंदों में नाबाद 91 रन बनाकर अपनी टीम को 2 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बाबर आजम (Babar Azam) इस वक्त नेशनल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने 6 पारियों में 71.50 की औसत से 286 रन बनाए हैं. इस पारी में उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक जडे हैं. इतना ही नहीं उनका स्ट्राइक रेट भी 143 से ज्यादा का रहा है. फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनकी ये फॉर्म विरोधियों के लिए चिंता का कारण हो सकती है.