babar Azam-India
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 में एक बल्लेबाज को पहली गेंद से ही हावी होकर रन बनाना पड़ता है। क्योंकि हर एक को सिर्फ कुछ ही गेंदें खेलने का मौका मिल पाता है, ऐसे में जो भी करना है बहुत ही जल्दी करना होता है। अब इस तेजी के चक्कर में कुछ तो फेल हो जाते हैं, लेकिन कुछ बल्लेबाज इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लेते हैं। टीम कोई भी, जगह कोई भी हो, इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

 इन बल्लेबाजों को तो सिर्फ तेजी से रन बनाने की धुन सी सवार रहती है। ऐसे ही बल्लेबाजों की लिस्ट में आते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम, जिन्होंने हाल में ही टी20 क्रिकेट में सबसे तेजी से 7 हजार रन पूरे कर लिए हैं। चलिए ऐसे में आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने टी20 में सबसे तेजी से इतने ही रन बनाए हैं।

इन 5 खिलाड़ियों ने सबसे तेजी से बनाए हैं 7 हजार T20 रन

5. डेविड वार्नर (223 पारियां)

528124 david warnerr5

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने T20 क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। बता दें कि उन्होंने ना सिर्फ अपनी राष्ट्रीय बल्कि अन्य देशों की टी20 लीग में विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों के लिए भी अपने खेल का प्रदर्शन किया है।

 अभी तक डेविड ने कुल 306 टी20 मैचों की 305 पारियों में बल्लेबाजी की है। इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक व 82 अर्धशतकों की मदद से 10019 रन निकल चुके हैं। बता दें कि इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने करियर के 7000 रन पूरे करने के लिए 223 पारियों का सहारा लिया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse