Pak vs WI
Babar Azam

पाकिस्तान टीम कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई में 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए नीदरलैंड के लिए रवाना हो गई है. ये तीनों मुकाबले 16 से 21 अगस्त के बीच खेले जाएंगे, इस दौरे के लिए रवाना होने से पहले कप्तान बाबर आज़म ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें पत्रकारों ने उनसे कई सवाल पूछे. लेकिन इस बीच एक पत्रकार ने ऐसा सवाल पूछ लिया जिसका जवाब कप्तान को देना भारी पड़ गया.

पत्रकार के सवाल में उलझे Babar Azam

Babar Azam
Babar Azam

किसी टीम के कप्तान के लिए सबसे मुश्किल काम होता पत्रकारों के सवालों का जवाब देना. टीम जीते या हारे सवाल कप्तान से ही किए जाते हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी एक प्रेस वार्ता को लेकर सुर्खियों में है. ये कॉन्फ्रेंस उन्होंने नीदरलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले की थी.

इस दौरान उनसे एक पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि टीम के स्टार खिलाड़ियों को अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से मैनेज करने के लिए एक प्रारूप छोड़ देना चाहिए?. जिस पर बाबर  ने मजेदार जवाब देते हुए कहा,

 “ये वर्कलोड मैनेजमेंट आपकी फिटनेस पर निर्भर करता है’ हमने (मैं, रिजवान, शाहीन) तीन के बजाय केवल दो प्रारूप खेलने के बारे में नहीं सोचा है’ आपको क्या लगता है, हम बूढ़े हो गए हैं? क्या हमारी फिटनेस से ऐसा लगता है? अगर लोड ज्यादा है तो हमें उसी के मुताबिक अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा’ लड़के मजबूत हैं और इस पर काम कर रहे हैं’ चीजों का ध्यान रखा जा रहा है”.

https://www.youtube.com/watch?v=1b6FYFnPpTo

एशिया कप पर होगी बाबर आजम की नजर

Babar Azam - Pakistani Captain
Babar Azam

एशिया कप (Asia Cup) 7 अगस्त से शुरू होने होने जा रहा है. जिसके लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में उन्होंने तेज गेंदबाज हसन अली और सीनियर बल्लेबाज शोएब मलिक को टीम में शामिल नहीं किया है. इन दोनों खिलाड़ी को टीम में ना चुने जाने पर पीसीबी को फैंस के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है.

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा और बाबर आजम के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों ही टीमें इस मुकाबले की जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी.