Babar Azam

ICC T20 World cup 2021: रविवार को हुए महा-मुकाबलें (IND vs PAK) में बाबर आज़म (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया. इसी ने साथ 23 सालों से वर्ल्डकप में अजय बढ़त लेकर चल रहे भारतीय टीम के इस रिकॉर्ड पर ब्रेक लगा दिया.

जो काम वसीम अकरम, इमरान खान जैसे दिग्गज कप्तान नहीं कर पाए, वो काम बाबर आजम (Babar Azam) ने कर दिखाया. मैच ख़त्म होने के बाद कई सारे पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस भावुक होते नजर आये. जिसमें पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पिता भी शामिल रहे.

स्टेडियम में रोते नजर आये Babar Azam के पिता

सालों बाद टीम इंडिया के खिलाफ मिली जीत के बाद पड़ोसी देश के कई क्रिकेट प्रेमियों के आंखों में आंसू आ गए. बहरहाल पाकिस्तान में जीत का जश्न चालू है और लोग अपने-अपने तरीके से इस बड़ी जीत का आनंद ले रहे हैं. भावुक कर देने वाले इन्हीं पलों में एक पल ऐसा भी रहा जिसे देख करीब क्रिकेट के चाहने वाले सभी लोग इमोशनल हो गए.

दरअसल भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) का मुकाबला देखने के लिए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पिता भी दुबई पहुंचे थे. बाबर ने विकेटों के बीच जैसी ही आखिरी रन दौड़ा उनके पिता स्टेडियम में खुशी का यह पल देखकर खुद को रोक नहीं पाए और उनके आंखों से आंसू निकलने लगे.

ट्वीटर पर काफी बार देखा गया ये विडियो

बाबर के पिता को रोते देख वहां मौजूद अन्य लोगों ने उन्हें बधाई देते हुए ढांढस बधाया. उनके खुशी के इस वीडियो को मजहर अरशद (Mazher Arshad) नाम के एक यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो को अबतक 588.5K व्यूज मिली है. वहीं 4,852 लोगों ने रीट्वीट किया है.

पाकिस्तान ने हासिल की वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत

Babar Azam

पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही, और टीम ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाजो के विकेट केवल 6 रनों पर ही गंवा दिए. खराब शुरुआत के बाद कप्तान कोहली (Virat Kohli) के शानदार 57 और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के 39 रनों की बदौलत भारतीय टीम 151 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच पाई.

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पाकिस्तान को 10 विकेट से एक एकतरफा जीत दिला दी. बाबर ने नाबाद 68 रन बनाए तो वही रिजवान 79 रन बनाकर नाबाद रहे.