Babar Azam and virat kohli
PAK vs AUS 2022: Babar Azam fastest to complete 4000 odi runs

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली से हमेशा की जाती है. क्योंकि दोनों खिलाड़ियों के बीच रिकॉर्ड्स के मामले में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है. दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के स्टार बल्लेबाज हैं. पिछले कुछ समय से विराट कोहली का बल्ला रन नहीं बना पा रहा है. जिसके चलते बाबर आजम, विराट कोहली के रिकॉर्ड को धाराशाही करते चले जा रहे हैं. पाकिस्तान में ऑस्ट्रलिया के साथ वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसमें बाबर ने 57 रन बनाकर खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Babar Azam ने सबसे तेज 4 हजार रन किए पूरे

babar azam
Babar Azam fastest to complete 4000 odi runs

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर आजम (Babar Azam) ने 57 रन की पारी खेली. इसी  के साथ बाबर आजम ने एक कमाल की उपलब्धि जुड़ गई. बाबर आजम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन गए. इसके अलावा बाबर पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शुमार हो गए हैं.

उन्होंने इस मामले में विराट कोहली  (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया. बाबर आजम ने 4 हजार रन पूरे करने के लिए 82 पारियां खेली. जबकि विराट कोहली ने 4 हजार रन पूरे करने के लिए 93 पारियों का साहरा लिया था. बता दें कि, बाबर आजम सबसे तेज 4 हजार रन बनाने के मामल में पहले एशियाई बल्लेबाज बन गए हैं.

इन खिलाड़ियों ने सबसे तेज किये 4000 रन पूरे 

हाशिम अमला- 81 पारी

बाबर आजम- 82 पारी

सर विवियन रिचर्ड्स- 88 पारी

जो रूट- 91 पारी

विराट कोहली- 93 पारी

ऑस्ट्रेलिया ने पाक को पहले ODI मैच में हराया

PAK vs AUS 2022
PAK vs AUS 1st ODI

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच को  ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 88 रन से जीत लिया. पाकिस्तान ने पहले  टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्य़ौता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्ताम के सामने 314 रन का लक्ष्य रखा.

इस लक्ष्य के जबाव में पाक टीम 225 पर ढ़ेर हो गई और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 88 रन से  मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर गेंदबाज एडम जम्पा ने 10 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. एडम जम्पा ने अपने स्पेल में 4 विकेट लेकर पाकिस्तान टीम की कमर तोड़ दी.

3 replies on “विराट कोहली से आगे निकले बाबर आजम, बने ऐसा करने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज”

Comments are closed.