dinesh karthik

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इंग्लैंड के साथ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। लेकिन बदकिस्मती से बाबर के शतक के बावजूद टीम मैच गंवा बैठी। मगर इस बीच इंग्लैंड में मौजूद दिनेश कार्तिक ने बाबर की पारी पर कुछ ऐसी टिप्पणी की है, जिसने सभी का दिल जीत लिया है। चारों ओर कार्तिक द्वारा की गई बाबर की तारीफ की खूब चर्चा हो रही है।

Babar Azam की तारीफ में कार्तिक ने कहा कुछ ऐसा

babar azam ICC

दिनेश कार्तिक इस वक्त इंग्लैंड में मौजूद हैं। उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ कमेंट्री करियर का आगाज किया। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड-श्रीलंका सीरीज में कमेंट्री की और मौजूदा समय में वह इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच खेली जा रही सीमित ओवर सीरीज की कमेंट्री कर रहे हैं। अब जबकि तीसरे वनडे में बाबर के बल्ले से शतक निकला, तो कमेंट्री कर रहे कार्तिक ने उनकी जमकर तारीफ की। इस दौरान कार्तिक ने कहा,

‘वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज ज्यादा मैचों तक आउट ऑफ फॉर्म नहीं रहते। इसलिए बाबर आजम नंबर 1 बल्लेबाज हैं।’ दिनेश कार्तिक की इस बात ने पाकिस्तानी फैंस का दिल जीत लिया और ट्विटर उनकी इस टिप्पणी पर काफी चर्चा हो रही है।

बाबर ने रचा इतिहास

स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने मंगलवार को इंग्लैंड के साथ खेले गए वनडे मुकाबले में 158 रनों की लाजवाब पारी खेली। उनकी इस पारी ने उनके बल्ले से शतक के सूखे को खत्म कर दिया। ये उनका 14वां वनडे शतक व दूसरा इंग्लैंड के खिलाफ शतक रहा।

इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 14 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इसके लिए बाबर ने 81 पारियां लीं। इससे पहले हाशिम अमला ने 84 पारियों में ये कारनामा किया था।

शतक के बाद भी हारी पाकिस्तान

Babar Azam

Babar Azam की कप्तानी पारी के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ खेले गए तीसरे वनडे मैच को हार गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने बाबर की 158 रनों की पारी की मदद से 332 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। पाकिस्तान के लिए ये हार शर्मिंदगी भरी है, क्योंकि इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप कर दिया।