Babar azam becomes asian king breaking virat kohli big record completed 10 thousand runs in international cricket

Babar Azam: श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन के आंकड़े को पूरा कर लिया है. वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे तेज एशियाई खिलाड़ी के तौर पर दर्ज हो गए हैं. उन्होंने इस मामले में भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तहस-नहस कर दिया है. बाबर (Babar Azam) लगातार अपने बल्ले से रनों का अंबार लगा रहे हैं और अब उन्होंने विराट को किस मामले में पीछा छोड़ा है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

Babar Azam ने इस मामले में तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

 Babar Azam completed 10 thousand runs in international cricket

दरअसल विराट ने जो रिकॉर्ड 232 पारियों में बनाया था, उस उपलब्धि को बाबर ने उनसे चार पारी पहले ही हासिल कर लिया है. बाबर (Babar Azam) ने 228वीं पारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए थे. बात वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों की करें तो इसमें पाकिस्तान टीम के कप्तान का नाम 5वें नंबर पर आता है. उनसे पहले ये कारनामा सर विव रिचर्ड्स, हाशिम अमला, ब्रायन लारा और जो रूट ने किया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 10 हजार रन पूरे करने वाले शीर्ष 5 बल्लेबाज

206 – सर विव रिचर्ड्स
217 – हाशिम अमला
220 – ब्रायन लारस
222 – जो रूट
228 – बाबर आजम*

सबसे कम पारियों में 10 हजार रन बनाने वाले एशियाई बल्लेबाज

228 – बाबर आजम*
232 – विराट कोहली
243 – सुनील गावस्कर
248 – जावेद मियांदाद
253 – सौरव गांगुली

श्रीलंका के सामने मेहमान टीम ने टेके घुटने, Babar Azam के अलावा नहीं चला किसी का बल्ला

SL vs Pak 2022

हालांकि श्रीलंका और पाकिस्तान टीम के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम की हालत थोड़ी खराब नजर आ रही है. लंकाई टीम की ओर से मिले 222 रनों के स्कोर के जवाब में उतरी मेहमान टीम लंच तक महज 104 रन के स्कोर पर अपने 7 अहम विकेट खो चुकी है. उस दौरान पाक टीम 118 रन पीछे थी. लेकिन, लंच के बाद मैदान पर उतरी मेहमान टीम खबर लिखे जाने तक 150 रन पर 9 विकेट खो चुकी थी. इस पारी में कप्तान बाबर (Babar Azam) के अलावा और किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला.

2 replies on “बाबर आजम के सिर सजा एशियाई किंग का ताज, विराट का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ हासिल की खास उपलब्धि, पूरे किए 10 हजार रन”

Comments are closed.