AXAR

मुंबई के खिलाफ दिल्ली को मिली 4 विकेट की रोमांचक जीत के बाद  अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल्स के शानदार गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आये और 20 ओवर में केवल 129 रन ही बना पाए. हालाँकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजो ने भी कड़ी टक्कर दी लेकिन दिल्ली ने अय्यर और अश्विन के बीच हुई सातवें विकेट की 39 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पूरा कर लिया और मैच को 4 विकेट से जीत लिया.

अक्षर पटेल ने गेंद से किया कमाल

PAN 0617

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुवात अच्छी नहीं हो पायी. कप्तान रोहित शर्मा केवल 7 रन बनाकर पारी के दुसरे ही ओवर में आवेश खान की गेंद पर रबाडा के हाथ में कैच थमा बैठे. उसके बाद डी कॉक और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर 29 रनों की शानदार साझेदारी की. लेकिन फिर उसके बाद अक्षर पटेल ने अपना जादू दिखाया और डी कॉक को नोर्त्जे के हाथो कैच आउट करवाया.

फिर जब सूर्या ने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर टीम मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की. तब अक्षर ने लगातार 2 ओवर में सूर्या और तिवारी दोनों को आउट करके मुंबई को दवाब में डाल दिया. अपने 4 ओवर के कोटे में उन्होंने केवल 21 रन खर्च किये और 3 विकेट हासिल किये. तो वही बल्लेबाजी में भी उन्होंने अय्यर के साथ मिलकर 20 रनों की अहम् साझेदारी की.

अक्षर पटेल बने मैन ऑफ़ द मैच

PAN 0515

अपने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद अक्षर ने कहा,

मैं बल्लेबाज को अधिक आसानी से पढ़ सकता हूं और बेहतर योजना बना सकता हूं. अगर मैं इस बारे में सोच सकता हूं कि बल्लेबाज क्या कर रहा है और उन्हें उनकी आइडियल गेंदे न डालूँ, तो मैं और अधिक सफल हो सकता हूं.

डीकॉक का विकेट बड़ा विकेट

PAN 0504

मुंबई के ओपनर बल्लेबाज डी कॉक के विकेट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

मैंने सोचा था कि वह स्लॉग स्वीप के लिए या कवर के जरिए जाएंगे. इसलिए मैंने उसे हिट करने के लिए वहीं पर मजबूर किया. मुझे लगता है कि जब कुछ साधारण चीजें बेहतर तरीके से काम कर रही हों तो प्रयोग करने की कोई जरूरत नहीं है.