Ravindra Jadeja

INS vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचो की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली में खेला जा रहा है. जिसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravinda Jadeja) ने शानदार वापसी की है. अपने टेस्ट करियर सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. जडेजा ने 228 बॉल पर 175 रन बनाए और पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट अपने नाम किया. वहीं दूसरा मुकाबला बेंगलुरू में खेला जाएगा, जहां भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की वापसी होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं Axar Patel

Axar Patel

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) के भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में होने वाले दूसरे डे-नाइट टेस्ट के लिए फिट होने की उम्मीद जताई जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वो अपने रिहैबिलिएटेशन के दौर से गुजर रहे हैं. जिसकी वजह से उन्हे पहले टेस्ट में शामिल नहीं किया गया था.

दूसरा टेस्ट 13 मार्च को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा. जिसमें अक्षर पटेल के उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है. अक्षर पटेल फिलहाल टीम सक्वाड का हिस्सा नहीं है. जिस समय अपने टेस्ट टीम का ऐलान किया गया था. तब बीसीसीआई ने कहा कि,

“भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 20 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि अक्षर पटेल इस समय अपने रिहैबिलिएटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। दूसरे टेस्ट में उनकी भागीदारी को लेकर उनका आकलन किया जाएगा।”

Axar Patel का टेस्ट करियर

Axar Patel

ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भारत के लिए ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले है, लेकिन इस खिलाड़ी वनडे और आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करते हुए देखा गया हैं. उन्होंने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. और वनडे 38 मैच खेले और 45 विकेट अपने नाम किये।

इस दौरान 8 पारियों में उन्होंने 179 रन बनाए हैं. अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा के चोटिल हो जाने के बाद टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला था. रवींद्र जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरज में चोटिल हो गये थे. जिसके बाद अक्षर पटेल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिला था. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनको प्लेइंग इलेवन में शायद ही उन्हें शामिल किया जाए. जिस तरह से रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ वापसी की. वो अपने आप में काबिले तारीफ है.