Axar Patel

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। उन्होंने टीम के लिए गेंद से गजब का प्रदर्शन किया। टीम के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से अक्षर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में जगह मिली। उन्होंने इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाया और अपने विस्फोटक प्रदर्शन से सब को प्रभावित किया। जिसके चलते उन्हें सीरीज खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

Axar Patel को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब

Axar Patel

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। टीम के कई अनुभवी गेंदबाज इस सीरीज बुरी तरह फ्लॉप हुए। लेकिन अक्षर (Axar Patel) ने टीम के गेंदबाजी डिपार्टमेंट की लाज बचाई रखी और शानदार प्रदर्शन दिखाया। जिस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। खियातब हासिल करने के बाद अक्षर ने कहा,

“आप जब अच्छा करते हो और टीम जीतती है तो अच्छा लगता है। मुझे अभी लगता है कि मैं जो लाइन लेंथ डालता हूं, उसे मैं बैक करता हूं। अगर कोई बल्लेबाज़ बड़ा शॉट लगा भी देता है तो मैं वही करने का प्रयास करता हूं।”

Axar Patel आ सकते हैं T20 WC खेलते हुए नजर

Axar Patel

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम थी। इस सीरीज में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल थे, जोकि टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं। जिस वजह से टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों को आजमाया भी। उन्हीं में से एक खिलाड़ी थे अक्षर पटेल।

पटेल का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में हुआ है और शायद इसी वजह से कप्तान ने उन्हें तीनों मुकाबलों में खेलने का मौका भी दिया। हालांकि अक्षर ने इन मौकों का भरपूर फायदा उठाया और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। उन्होंने तीन मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल की। इसी के साथ वह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज रहे।