Axar Patel replacement T20 World Cup 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

1 साल तक की तैयारी, खिलाड़ियों की अदला-बदली का शोरगुल और कुछ नया करने के बड़े-बड़े इरादों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 विश्वकप कारवां दुखद अंजाम तक पहुंचा है। कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपने कौशल के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए नजर नहीं आए, जिसमें से एक हर्फ़नमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar patel) भी है।

एशिया कप 2022 के दौरान रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद चयन के दायरे में आए अक्षर पटेल से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें थी। टी20 विश्वकप से पहले द्विपक्षीय सीरीज में भी उन्होंने गेंद और बल्ले से कहर बरपा रखा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में जाते ही वह अपने प्रदर्शन को एक स्तर ऊपर लेकर जा ही नहीं सके। 5 मैचों में उन्होंने सिर्फ 3 विकेट लिए और बल्ले से 3 पारियों में महज 9 रन बनाए। ऐसे में इस लेख के जरिए हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो टी20 विश्वकप में अक्षर (Axar patel) से बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।

1. राहुल तेवतिया

India vs Sri Lanka : 'What did they do wrong?': Former cricketer names 2 players who deserved a place in Team India for SL tour | Cricket News

हरफनमौला खिलाड़ी राहुल तेवतिया के द्वारा आईपीएल 2022 में खेली गई करिश्माई पारियों को कोई कैसे भुला सकता है। विंडीज गेंदबाज ओडियन स्मिथ के सामने आखिरी 2 गेंदों पर 2 सिक्स जड़ने से लेकर हर समय गुजरात टाइटंस के लिए संकट मोचक बने इस खिलाड़ी को अक्षर पटेल (Axar patel) की जगह टीम इंडिया में मौका दिया जा सकता था।

बतौर बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज राहुल भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते थे। उन्होंने अपने कौशल का प्रमाण पिछले 2 आईपीएल सीजन से दिया है। खासकर दबाव में उनसे बेहतर भारतीय फिनिशर किसी भी टीम के पास मौजूद नहीं था। जो की मौका पड़ने पर गेंदबाजी से भी उपयोगी साबित हो सकता था। जाहिर तौर पर तेवतिया को नजरअंदाज कर बीसीसीआई ने एक बड़ी गलती कर दी थी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “Axar Patel ने T20 वर्ल्ड कप में कर दिया टीम इंडिया का बेड़ा गर्क, उनकी जगह ये खिलाड़ी थे टीम में जगह पाने के हकदार”

Comments are closed.