Axar Patel-MOM

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच खेला गया IPL 2021 का 50वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस मैच के हीरो अक्षर पटेल (Axar Patel) घोषित किए गए. आज के मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गेंदबाजी का फैसला करते हुए सीएसके को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. नतीजतन पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही. 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर चेन्नई ने 136 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में 3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की.

स्पिनर ने दिल्ली के लिए किया कमाल

Axar Patel

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरूआत की. आवेश खान के ओवर में फाफ डु प्लेसी ने जमकर रन बटोरे. इस नजारे को देखकर चेन्नई के फैंस बेहद खुश नजर आ रहे थे. तभी ऋषभ पंत ने गेंद अक्षर पटेल (Axar Patel) के हाथ में थमा दी और उन्होंने इस मुकाबले का रूख ही पलट दिया. इस मुकाबले में भले ही उन्हें 2 ही विकेट मिले. लेकिन ये दोनों ही विकेट दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते थे.

यहां से डगमगाई चेन्नई की पारी अंत तक नहीं संभली. हालांकि रायुडू ने जरूर एक अच्छी पारी खेली. लेकिन, विकेट बचाने के साथ रन बनाने में उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. 136 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के हालात भी कुछ खास नहीं थे. लगातार एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे. ऐसे में पहले धवन ने फिर अक्षर ने हेटमायर का साथ देने कोशिश की. आखिर अंत में हां-ना हां-ना के बाद इस मैच को दिल्ली ने अपने नाम कर ही लिया.

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद दिया ये बड़ा बयान

photo 2021 10 05 00 31 42

सीएके के खिलाफ मिली जीत के बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इस सम्मान के मिलने के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“जब हम गेंदबाजी करते हैं तो उसमें ये देखना होता है कि किस गति से गेंद डालनी है और कहां डालनी है. उनका पावरप्‍ले जैसा गया था तो उन्‍होंने अंत में जाकर 10 से 20 रन कम बनाए थे.

हम बल्‍लेबाजी के समय में अंत पर आकर ज्‍यादा से ज्‍यादा सिंगल लेना चाह रहे थे. हमें इस जीत से बहुत आत्‍मविश्‍वास मिला है और यह मायने रखता है क्‍योंकि हम अब आगे आत्‍मविश्‍वास से आगे जाएंगे.”